हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे दिव्यांग, सचिवालय के बाहर किया प्रदर्शन

By

Published : Sep 26, 2019, 11:36 PM IST

दिव्यांगों ने गुरुवार को विभागों में खाली पदों को भरने ओर आरक्षण को लागू करवाने के लिए सचिवालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया.

दिव्यांग

शिमला: विभागों में खाली पदों को भरने और आरक्षण को लागू करवाने के लिए दिव्यांग सड़कों पर उतर आए हैं. गुरुवार को दिव्यांग ने सचिवालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की. दिव्यांग संघ का आरोप है कि प्रदेश की जयराम सरकार प्रदेश के दिव्यांगों के हितों को अनदेखा कर रही है.

राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा ने कहा कि सरकार बार बार दृष्टिहीनों को सड़को पर उतरने के लिए मजबूर कर रही है. न्यायालय ने दिव्यांगों के लिए तीन फीसदी नौकरियों में आरक्षण दिया है. जिसमें दिव्यांगों का एक फीसदी कोटा है जिसे सरकार भर नहीं रही है.

वीडियो

अनिल कुमार वर्मा ने कहा कि दिव्यांगों को संवैधानिक अधिकार दिए हैं, लेकिन इस विषय को लेकर सरकार गंभीर नहीं है. जिसके चलते दिव्यांगों को बार बार सड़को पर उतरना पड़ रहा है. दृष्टिहीन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सरकार को चेतवानी देते हुए कहा कि जल्द ही दृष्टिहीनों की मांगों को पूरा नही किया गया तो अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details