हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बागवानों के लिए राहत की खबर, स्टोन फ्रूट के लिए प्रशासन मुहैया करवाएगा 8 लाख बॉक्स

By

Published : Apr 11, 2020, 7:27 PM IST

शिमला प्रशासन की ओर से बागवानों की मांग को देखते हुए स्टोन फ्रूट चेरी, बादाम और खुमानी के लिए पैकिंग बॉक्स मुहैया करवाए जाएंगे. पैकिंग के लिए बॉक्स और अन्य सारे सामान व्यवस्था कर दी गई हैं.

District administration shimla
बागवानों के लिए राहत की खबर, चेरी, बादाम..

शिमला:कोरोना वायरस में कर्फ्यू के चलते बागवानों को चेरी, बादाम और खुमानी के लिए बॉक्स व पैकिंग सामान को लेकर अब परेशान नहीं होना पड़ेगा. जिला प्रशासन की ओर से कर्फ्यू के दौरान बागवानों के लिए बॉक्स की पूरी व्यवस्था की जाएगी.

प्रशासन चेरी के लिए 6 लाख, खुमानी के लिए 2 लाख और बादाम के लिए 1 लाख के करीब बॉक्स मुहैया करवाए जाएंगे. जिला उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने बागवानों को पूरी सुविधा मुहैया करवाने का आश्वासन दिया है और पैकिंग का सामान डिमांड के अनुसार ही मंगवाया जाएगा.

इसके साथ ही स्टोन फ्रूट को बाहरी राज्यों तक ले जाने की व्यवस्था की जाएगी. सीए स्टोर से बाहरी राज्यों में जाने वाले ट्रक चालकों व परिचालकों को फ्रूट को स्टोर में ही रखने के निर्देश दिए गए हैं. उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने कहा कि ऊपरी शिमला में चेरी, बादाम और खुमानी का सीजन शुरू हो रहा है.

ऐसे में बागवानों की ओर से पैकिंग सामान की मांग की जा रही थी. इसको देखते हुए पैकिंग के लिए बॉक्स और अन्य सामान मुहैया करवाया जाएगा, उन्होंने कहा कि बागवानों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि बॉक्स की पूरी व्यवस्ता कर दी गई है और सीजन शुरू होते ही बागवानों को उनके क्षेत्रों में डिमांड के अनुसार बॉक्स मुहैया करवाए जाएंगे.

बता दें कि ऊपरी शिमला में चेरी, बादाम और खुमानी की फसल पैदा होती है और अप्रैल के महीने में ही तैयार हो कर बागवानों की ओर से बेची जाती है, लेकिन लॉकडाउन के चलते इस बार बागवानों को पैकिंग के डिब्बे नही मिल रहे थे. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने बॉक्स की व्यवस्था कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details