हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

राज्यसभा में आज 'राजा Vs महाराज'

राज्यसभा में आज मध्यप्रदेश के दो दिग्गजों की 'जंग' देखने को मिली. एक ओर थे बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, तो दूसरी ओर से कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह.

By

Published : Feb 4, 2021, 2:08 PM IST

raja vs maharaj rajyasabha
कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह.

दिल्ली: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में पक्ष और विपक्ष ने अपनी अपनी बात रखी. इस दौरान एक वक्त ऐसा आया जब सांसदों के ठहाके सदन में गूंज उठे. बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की. इसके तुरंत बाद कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह की बोलने की बारी आई, तो सदन में ठहाके लगने लगे.

राज्य सभा में सिंधिया Vs दिग्विजय

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आज जोरदार बहस हुई. NDA की ओर बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सरकार का पक्ष रहा. जैसे ही वे बैठे तो सभापति ने कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह का नाम पुकारा. सिंधिया के बाद दिग्विजय का नंबर आने पर राज्यसभा में ठहाके लग पड़े. सिंधिया और दिग्विजय सिंह की अदावत जगजाहिर है. दोनों मध्यप्रदेश से आते हैं. जब से सिंधिया कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए हैं, तब से दोनों एक दूसरे पर जुबानी बाण चलाते रहे हैं. ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया के तुरंत बाद दिग्विजय सिंह का जवाब रोचक होने वाला था. ऐसे में सांसदों के ठहाके लगाना लाजमी था. सभापति वेंकैया नायडू जैसे ही मामले को समझे, उन्होंने तुरंत सफाई दी. नायडू बोले, बोलने के क्रम में मैंने को बदलाव नहीं किया. जिस नंबर पर दोनों की बारी थी, उसी आधार पर नाम पुकारा गया है.

वीडियो.

वाह, वाह, महाराज वाह..

जिसकी उम्मीद थी, वही हुआ. दिग्विजय सिंह बोले और खूब बोले. उन्होंने कहा कि जिस तरह सिंधिया पहले UPA सरकार का पक्ष जोरदार तरीके से रखते थे. उसी तरह से अब वे NDA सरकार का पक्ष रख रहे हैं. इस दौरान राज्यसभा में सांसदों के ठहाके जारी थे. दिग्विजिय सिंह ने कहा, पहले UPA फिर NDA...इसके बाद भी आगे जहां सिंधिया जाएं ऐसे ही सरकार का पक्ष सामने रखें. दिग्विजय ने कहा, वाह ! वाह ! महाराज वाह..

आशीर्वाद था, आशीर्वाद है, आगे भी रहेगा

ऐसा कटाक्ष सुनकर सिंधिया कहां चुप रहने वाले थे. उन्होंने भी पलटकर कहा, ये सब आपका आशीर्वाद है. सदन में ठहाके बदस्तूर जारी थे. दिग्विजय सिंह फिर बोले,मेरा आशीर्वाद पहले भी था, अब भी है, आगे जहां भी जाओगे वहां भी रहेगा.

ये भी पढ़ें:आधार केंद्रों की कमी से लोग परेशान, अपडेट करवाने के लिए तय करना पड़ रहा मीलों का सफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details