हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डीजीपी की दवा विक्रेताओं से अपील ,खांसी-बुखार की दवाई लेने वाले का नोट करे फोन नंबर

By

Published : Apr 21, 2020, 6:13 PM IST

डीजीपी एसआर मरडी ने दवा विक्रेताओं से भी अपील की है कि वह खांसी, बुखार की दवाई लेने वाले व्यक्ति का फोन नंबर व पता नोट करें, ताकि बाद में पहचान छुपाने वालों की तहकीकात की जा सके.

DGP  SR Mardi appeals to drug dealers
डीजीपी एसआर मरडी की ड्रग डीलरों से अपील

शिमला. प्रदेश में दो दिन से कोरोना वायरस नियंत्रण में है और कोई नया मामला नहीं आया है. यह बात डीजीपी एसआर मरडी ने कही है. उन्होंने कहा कि अभी कोरोना के 23 मामले एक्टिव हैं, जबकि कुल 39 मामले कोरोना वायरस के है. इस वायरस को रोकने के लिए लोगों को खुद जागरूक रहना चाहिए.

डीजीपी एसआर मरडी ने दवा विक्रेताओं से भी अपील की है कि वह खांसी, बुखार की दवाई लेने वाले व्यक्ति का फोन नंबर व पता नोट करें, ताकि बाद में पहचान छुपाने वालों की तहकीकात की जा सके.

एसआर मरडी ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहना अनिवार्य है. ठीक से मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि लोग एयर कंडीशनर का इस्तेमाल करने से बचें. साथ ही तेज हवा के सामने न जाएं, क्योंकि यह वायरस हवा से फैल सकता है. ऐसा जरूरी होने पर वेंटिलेशन का ध्यान रखें.

डीजीपी ने लोगों से भी अपील की है कि वह सामाजिक भेदभाव न करें. उन्होंने कहा कि देखने में आ रहा है कि लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए व्यक्ति के साथ भेदभाव कर रहे हैं. यह बीमारी किसी को भी हो सकती है. उन्होंने कहा कि इस बीमारी से बचने के लिए जहां पर हैं वहीं बने रहें.

वीडिय रिपोर्ट

डीजीपी ने कहा है कि कर्फ्यू दौरान कालाबाजारी के मामले भी सामने आ रहे हैं. ऐसे में लोग पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर सूचित कर सकते हैं. पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

डीजीपी ने लोगों से अपील की है कि वह पीएम कोविड रिलीफ फंड व सीएम रिलीफ फंड में दान दें, ताकि जरूरतमंदों की सरकार आसानी से मदद कर सके.

ये भी पढ़ें:MLA सिंघा का धरना जारी, कहा: मजदूरों को राशन मिलने तक नहीं उठेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details