हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 2, 2021, 10:04 PM IST

ETV Bharat / state

सीएंडवी अध्यापक संघ की मांग, शास्त्री अध्यापकों की बैच वाइज भर्ती परिणाम जल्द घोषित करे शिक्षा निदेशालय

हिमाचल प्रदेश सीएंडवी अध्यापक संघ ने शास्त्री अध्यापकों की बैच वाइज भर्ती के परिणाम जल्द घोषित करने की मांग की है. इन पदों को भरने के बारे में प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने 20 फरवरी, 2020 को अधिसूचना जारी कर जिलों के उप निदेशकों को आदेश दिए थे. इनमें 591 बैच वाइज और में 591 कमीशन के जरिए भर्ती करने के लिए कहा गया था.

PHOTO
फोटो

शिमलाःहिमाचल प्रदेश सीएंडवी अध्यापक संघ ने शास्त्री अध्यापकों की बैच वाइज भर्ती (Batch Wise Recruitment) के परिणाम जल्द घोषित करने की मांग की है. सीएंडवी अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष चमन लाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश में प्रारंभिक शिक्षा में शास्त्री अध्यापकों के 1हजार 182 पदों को भरने की स्वीकृति दी गई है. इन पदों को भरने के बारे में प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने 20 फरवरी, 2020 को अधिसूचना जारी कर जिलों के उप निदेशकों को आदेश दिए थे. इनमें 591 बैच वाइज और में 591 कमीशन के जरिए भर्ती करने के लिए कहा गया था.

भर्ती प्रक्रिया में हो रही देरी

22 मार्च 2020 को कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन लगा और भर्ती प्रक्रिया नहीं की जा सकी. इसके बाद फरवरी, 2021 में प्रदेश के सभी जिलों में शास्त्री पद की बैच वाइज भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया गया. संघ के अध्यक्ष चमन लाल ने कहा कि कोरोना की वजह से बैच वाइज भर्ती का रिजल्ट अब तक घोषित नहीं हो सका है. उन्होंने कहा कि अब सभी जिलों में शास्त्री पद का रिजल्ट तैयार हो चुका है.

इसी बीच उच्च शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला उप शिक्षा निदेशक को शास्त्री अध्यापकों की बैच वाइज भर्ती का परिणाम मंजूरी लेने के लिए निदेशालय भेजने के निर्देश दे दिए हैं. अध्यक्ष ने कहा कि आज तक कभी भी ऐसा नहीं हुआ है.

15 जुलाई तक परिणाम घोषित करने की मांग

चमन लाल ने कहा कि सीएंडवी अध्यापकों का नियुक्ति प्राधिकारी जिला उपनिदेशक होता है. ऐसे में उन्होंने शिक्षा निदेशालय (Directorate of Education) की ओर से शिमला फाइल मंगवाने का विरोध किया है. उन्होंने कहा एक तो पहले ही शास्त्री भर्ती प्रक्रिया में इतना समय लग चुका है और अब शिमला फाइल मंगवा कर इसमें और अधिक देरी की जा रही है. उन्होंने 15 जुलाई तक परिणाम घोषित करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:बुझ गया घर का इकलौता चिराग! करसोग के जंगल में गाय चराते समय हुआ था दर्दनाक हादसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details