हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

छात्र अभिभावक मंच ने उठाई मांग, मनमानी कर रहे स्कूलों पर हो कार्रवाई

छात्र अभिभावक मंच ने शिमला शहर के तमाम स्कूलों के खिलाफ विभाग से सख्त कदम उठाने की मांग की है. छात्र अभिभावक मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा ने कहा कि शिक्षा विभाग का दयानंद स्कूल के संदर्भ में जारी लिखित आदेश तभी मायने रखता है, अगर शिक्षा अधिकारी 5 दिसंबर 2019 के आदेश को लागू करवाएं.

By

Published : May 5, 2021, 3:21 PM IST

chhatra abhibhavak manch
छात्र अभिभावक मंच

शिमला:छात्र अभिभावक मंच ने शिमला के दयानंद पब्लिक स्कूल पर कार्रवाई शुरू करने के मामले का स्वागत किया है. शिक्षा निदेशालय ने दयानन्द पब्लिक स्कूल से फीस बढ़ाने के मामले में रिकॉर्ड तलब किया है. इस मामले पर छात्र अभिभावक मंच का कहना है कि शिक्षा निदेशालय का यह फैसला स्वागत योग्य है, लेकिन केवल एक स्कूल पर कार्रवाई करने से व्यवस्था नहीं सुधरेगी.

नियम तोड़ रहे सभी स्कूल पर हो कार्रवाई

छात्र अभिभावक मंच ने शहर के तमाम स्कूलों के खिलाफ विभाग से सख्त कदम उठाने की मांग की है. छात्र अभिभावक मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा ने कहा कि शिक्षा विभाग का दयानंद स्कूल के संदर्भ में जारी लिखित आदेश तभी मायने रखता है, अगर शिक्षा अधिकारी 5 दिसंबर 2019 के आदेश को लागू करवाएं.

आंदोलन तेज करने की चेतावनी

छात्र अभिभावक मंच ने इसके साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि फीस बढ़ोतरी को वापस न लिया गया तो इसके खिलाफ आंदोलन तेज किया जाएगा. उन्होंने दयानंद स्कूल की तरह सभी स्कूलों पर कार्रवाई करने की मांग की है. निजी स्कूल फीस को लेकर मनमाना रवैया अपनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें:टांडा अस्पताल में वेंटिलेटर के मॉनिटर में लगी आग, दमकल विभाग ने पाया काबू

ABOUT THE AUTHOR

...view details