हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल कैबिनेट की बैठक में दोबारा स्कूल खोलने पर हो सकता है फैसला

शनिवार को होने वाली हिमाचल कैबिनेट की बैठक में दोबारा स्कूल खोलने को लेकर फैसला हो सकता है. विद्यार्थियों की अधिक संख्या वाले स्कूलों में वैकल्पिक दिनों में भी कक्षाएं लगाने का विकल्प प्रस्ताव में शामिल किया गया है. साथ ही, मीटिंग में सेब के गिरते रेट पर भी चर्चा हो सकती है.

By

Published : Sep 3, 2021, 10:08 PM IST

decision-may-be-taken-on-opening-of-school-in-himachal-cabinet-meeting
फोटो.

शिमला: हिमाचल कैबिनेट की बैठक चार सितंबर यानी शनिवार को सचिवालय में होगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने का फैसला हो सकता है. इसके अलावा सेब के रेट गिरने का एजेंडा भी बैठक में ले जाने की तैयारी है.

प्रदेश सचिवालय में सुबह करीब 11 बजे शुरू होने वाली बैठक में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद अब हालात में कुछ सुधार होने पर नौवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए दोबारा स्कूल खोलने की योजना है. शिक्षा विभाग ने इस बाबत प्रस्ताव सरकार को भेज दिया है.

दरअसल, पड़ोसी राज्यों ने स्कूल खोल दिए हैं. ऐसे में अब हिमाचल सरकार भी इस बाबत विचार करने जा रही है. कक्षाओं की क्षमता के अनुसार 50 फीसदी विद्यार्थियों को एक कमरे में बैठाकर नियमित कक्षाएं लगाने का विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया है. विद्यार्थियों की अधिक संख्या वाले स्कूलों में वैकल्पिक दिनों में भी कक्षाएं लगाने का विकल्प प्रस्ताव में शामिल किया गया है. स्कूल खोलने के लिए माइक्रो प्लान बनाने की बात कही गई है.


कैबिनेट की बैठक में सेब के रेट गिरने का एजेंडा भी बैठक में ले जाने की तैयारी है. सूत्रों के अनुसार न्यूनतम समर्थन मूल्य कैसे दिया जा सकता है या फिर प्रदेश में सीए तथा कोल्ड स्टोरों की व्यवस्था कैसे दुरुस्त हो, ऐसे तमाम मुद्दों पर बैठक में चर्चा होगी. बागवानी मंत्री के ठियोग में भारी विरोध के मुद्दा पर भी कैबिनेट में चर्चा हो सकती है.

ये भी पढ़ें: राजधानी शिमला में जमकर बरसे मेघ, एक घंटे में रिकॉर्ड हुई 35 मिमी बारिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details