हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में अधिकारियों की निगरानी में होगा राशन का आवंटन, प्रशासन को कई संस्थाओं का मिल रहा सहयोग

By

Published : Apr 18, 2020, 11:43 PM IST

डीसी शिमला ने बताया कि लॉकडाउन की स्थिति में शिमला नगर व आसपास के क्षेत्र में हर जरूरतमंद व्यक्ति तक राशन व भोजन पहुंचाया जा सके, ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहें इस दृष्टि से इन संस्थाओं द्वारा लगातार सहयोग दिया जा रहा है.

DC Shimla meeting with different organiztion
डसी शिमला ने राशन बांटने को लेकर विभिन्न संस्थाओं के साथ बैठक

शिमला: शहर में जरूरतमंदों को राशन वितरित करने के निगरानी के लिए अधिकारियों की तैनाती की गई है. उपायुक्त शिमला ने शनिवार को विभिन्न संस्थाओं द्वारा जरूरतमंद लोगों को राशन व खाने के पैकेट वितरित करने के कार्य को और अधिक सुचारू व व्यवस्थित बनाने के लिए विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की.

डीसी ने बताया कि लॉकडाउन की स्थिति में शिमला नगर व आसपास के क्षेत्र में हर जरूरतमंद व्यक्ति तक राशन व भोजन पहुंचाया जा सके, ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहें इस दृष्टि से इन संस्थाओं द्वारा लगातार सहयोग दिया जा रहा है.

डीसी शिमला की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ बैठक दौरान

डीसी अमित कश्यप ने कहा कि शिमला नगर के 34 वार्डों में लोगों तक राशन पहुंचाने के लिए 1 से 18 वार्ड के तहत लोगों की सूची अथवा अन्य सूचना व निगरानी कार्य सहायक आयुक्त उपायुक्त चंदन कपूर से संपर्क कर वितरित किया जाएगा, जबकि 19 से 34 वार्ड के तहत संबंधित जानकारी के लिए जिला राजस्व अधिकारी मंजीत शर्मा की तैनाती की गई है.

उन्होंने संस्थाओं से नियुक्त अधिकारियों और जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर लोगों को आवश्यक वस्तुओं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए. बैठक में विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों ने इस दौरान पेश आ रही दिक्कतों के बारे में चर्चा की, जिसके समाधान के लिए उपायुक्त ने उन्हें आश्वस्त किया.

संस्था के पदाधिकारियों ने जिला दंडाधिकारी को विश्वास दिलाया कि लॉकडाउन के दौरान शिमला व इसके आस-पास के क्षेत्रों में जरूरतमंदों को भोजन प्रदान करने में कोई कमी नहीं रखी जाएगी.

ये भी पढ़ें:कोरोना का साइड इफेक्ट: झाड़माजरी व नालागढ़ हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित, 50 दवा उद्योग बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details