हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लोअर बाजार में अधिकारियों ने किया निरीक्षण, DC की कोरोना नियमों का पालन करने की अपील

By

Published : Dec 4, 2020, 6:31 PM IST

जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन समेत नगर निगम सख्त हो गया है. शहर में पुलिस जवान बिना मास्क लोगों का चालान कर रहे हैं. डीसी, एसपी और नगर निगम के आयुक्त शुक्रवार को लोअर बाजार माल रोड और तिब्बती मार्केट में जायजा लेने पहुंचे.

लोअर बाजार में निरीक्षण
लोअर बाजार में निरीक्षण

शिमला: राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन समेत नगर निगम सख्त हो गया है. शहर में पुलिस जवान बिना मास्क लोगों का चालान कर रहे हैं. डीसी, एसपी और नगर निगम के आयुक्त शुक्रवार को लोअर बाजार माल रोड और तिब्बती मार्केट में जायजा लेने पहुंचे. इस दौरान बिना मास्क लोगों के चालान किए गए और दुकानों के बाहर सामान लगाने वालों के चालान करने के निर्देश भी डीसी आदित्य नेगी ने दिए.

वीडियो

बाजार में दुकानदार भी बिना मास्क ग्राहकों को सामान देते नजर आए, जिन्हें सख्त हिदायत दी गई. इस दौरान रेट लिस्ट न लगाने वाले 6 के चालान और 76 किलो फल जब्त किए गए. एसपी मोहित चावला और डीसी आदित्य नेगी ने कहा कि शिमला शहर में किस तरह से सरकार द्वारा जो गाइडलाइन जारी की जा रही है. उसका लोग पालन कर रहे हैं या नहीं इसका जायजा लेने के लिए बाजारों का निरीक्षण किया गया.

लोग काफी हद तक नियमों का पालन कर रहे हैं और मास्क पहन रहे हैं. वहीं, दुकानदारों के मास्क न पहनने की काफी शिकायतें आ रहीं थी. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि तीन नियमों का पालन कोरोना काल में करें.

मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और सिनेटाइजर का प्रयोग. डीसी शिमला आदित्य नेगी ने कहा कि शिमला में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में लोगों को अधिक सतर्क रहने की जरूरत है. सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें तभी इस बीमारी को फैलने से रोका जा सकता है. उन्होंने कहा कि समय-समय पर शहर के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों का निरीक्षण किया जा रहा है और लोगों को नियमों के पालन की हिदायत दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details