हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डॉ. रमेश का फर्जी फेसबुक अकांउट बनाकर लोगो से मांगे गए पैसे, मामला दर्ज

By

Published : Sep 20, 2020, 1:44 PM IST

स्वास्थ्य विभाग के उप निदेशक व पूर्व आईजीएमसी के एमएस डॉ. रमेश चंद के फेसबुक का फर्जी अकांउट बनाने का मामला सामने आया है. शनिवार को डॉ. रमेश के फर्जी अकांउट से लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट जाने लगी और पैसे की मांग की गई.

डॉ. रमेश चंद
डॉ. रमेश चंद

शिमला: प्रदेश में साइबर अपराध के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. शातिर अब सोशल मीडिया पर जानी पहचानी हस्तियों के फर्जी अकांउट बनाकर लोगों से पैसे मांग रहे हैं.

ताजा मामले में स्वास्थ्य विभाग के उप निदेशक व पूर्व आईजीएमसी के एमएस डॉ. रमेश चंद के फेसबुक का फर्जी अकांउट बनाने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार, शनिवार को डॉ. रमेश के फर्जी अकांउट से लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट जाने लगी और लोगों से पैसे की मांग की गई.

डॉ. रमेश चंद की पोस्ट

ऐसे में लोगों ने डॉ. रमेश से संपर्क किया और पैसे मांगने वाली बात पूछी गई. ऐसे में डॉ. रमेश ने बताया कि उनका फर्जी अकांउट बनाया गया है. डॉ. रमेश ने कहा कि उन्होंने मामले की शिकायत सायबर थाने में की है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी कई अधिकारियो के फर्जी अकांउट बनाकर लोगों से पैसे की मांग की गई थी.
इस संबंध सायबर अपराध विभाग के एएसपी नरवीर सिंह राठौर ने बताया कि प्रदेश में सायबर अपराध बढ़ता ही जा रहा है. शातिरों ने अब ठगी का नया तरीका खोज निकाला है. लोगों की फर्जी आईडी बनाकर ठगी के मामले आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details