हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में सुबह 7 से 1 बजे तक कर्फ्यू में ढील, DC ने की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील

By

Published : Mar 26, 2020, 8:37 PM IST

कर्फ्यू में छूट के दौरान शिमला उपायुक्त अमित कश्यप ने लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की है और दुकानों पर एक मीटर की दूरी पर रहने का आग्रह शिमला वासियों से किया है.

Curfew will be relaxed from 7 am to 1 pm in Shimla, शिमला में सुबह 7 से 1 बजे तक कर्फ्यू में मिलेगी छूट
अमित कश्यप, उपायुक्त शिमला

शिमला:कोरोना वायरस के चलते सरकार द्वारा लगाए गए कर्फ्यू में अब हर रोज सुबह सात बजे से एक बजे तक छूट मिलेगी. इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी, साथ ही रसोई गैस की सप्लाई भी घर तक की जाएगी. कर्फ्यू में छूट के दौरान शिमला उपायुक्त अमित कश्यप ने लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की है और दुकानों पर एक मीटर की दूरी पर रहने का आग्रह शिमला वासियों से किया है.

अमित कश्यप ने कहा कि गुरूवार को कर्फ्यू में छूट के दौरान कुछ क्षेत्रों में तो लोग सोशल डिस्टेंस बना कर खड़े थे, लेकिन अधिकतर क्षेत्रों में लोग इसका पालन नहीं कर रहे थे, जबकि इस बीमारी से बचाने के लिए सरकार ने कर्फ्यू लगाया है ताकि लोगों मे ये बीमारी न फैले.

वीडियो.

उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा कि यदि लोग इस तरह से भीड़भाड़ में एकत्रित होंगे तो कर्फ्यू का कोई फायदा नहीं है, जबकि लोगों को खुद एहतिहात बरतना चाहिए और बाजारों में एक दूसरे से दूर खड़े हो कर ही सामान खरीदना चाहिए. उन्होंने कहा कि हर रोज अब दुकानें खुलेंगी और लोगों को भगदड़ मचाने की जरूरत नहीं है.

बता दें कि गुरूवार को कर्फ्यू में छूट मिलते ही बाजारों में लोगों का हजूम उमड़ पड़ा और लोग सामान खरीदने के लिए धक्का-मुक्की करते नजर आए, जबकि जिला प्रशासन की ओर से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील भी की थी, लेकिन उसका कोई असर देखने को नहीं मिला.

ये भी पढ़ें-शिमला से पैदल चलकर नाहन पहुंचा दिव्यांग श्रमिक, पुलिस ने हर कदम पर की सहायता

ABOUT THE AUTHOR

...view details