हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलेगा हिमाचल से नाता रखने वाला ये होनहार, IPL मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ में लगी बोली

By

Published : Feb 14, 2022, 5:01 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी (IPL Mega Auction) में कई युवा खिलाड़ियों की धूम देखने को मिली. अंडर-19 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले और हिमाचल से नाता रखने वाले खिलाड़ी क्रिकेटर राज अंगद बाबा को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने खरीदा है.

Raj Angad Baba Cricketer
राज अंगद बाबा क्रिकेटर

चंडीगढ़: इंडियन प्रीमियर लीग के ऑक्शन में हिमाचल से नाता रखने वाले युवा क्रिकेटर राज अंगद बाबा (Raj Angad Baba Cricketer) को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा है. राज अंगद बावा महज 19 साल के हैं, लेकिन उनमें शानदार खेल प्रतिभा है. इसकी झलक वो अंडर-19 वर्ल्ड कप में देखा चुके हैं. क्रिकेटर अंगद ऑलराउंडर हैं. इनकी खूबी है कि अंगद बल्लेबाजी में किसी भी क्रम पर खेल सकते हैं. इसके अलावा गेंदबाजी में भी अंगद ने काफी छाप छोड़ी है.

राज अंगद बावा अपने पिता सुखविंदर सिंह के साथ.

अंडर-19 व‌र्ल्ड कप में अंगद ने नाबाद 162 रन की शानदार पारी खेली थी. फाइनल मुकाबले में उन्होंने 5 विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. राज अंगद का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. जिन्हें पंजाब ने दो करोड़ रुपये में खरीदा है. राज अंगद हाल ही में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के हीरो रहे थे. राज अंगद बावा ने अपने प्रदर्शन से खूब सुर्खियां बटोरी थीं. बावा ने युगांडा के खिलाफ नाबाद 162 रन की रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली थी.

राज अंगद बावा के बचपन की तस्वीर.

वर्ल्ड कप के कुल खेले गए 6 मैचों की 5 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 63 की औसत और 100.80 के स्ट्राइक रेट से अंगद ने 252 रन बनाए थे. बावा वर्ल्ड कप में भारत के दूसरे सफल बल्लेबाज रहे थे. वहीं गेंदबाजी में उन्होंने इतने ही मैचों में 16.16 की औसत से और 4.50 की इकोनॉमी के साथ कुल 9 विकेट झटके. इस निलामी के बाद अंगद के परिजनों में खुशी का माहौल है. अंगद के घर बधाई देने वालों का तांता लगा है.

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ राज बावा.

बता दें कि राज बावा का जन्म 2002 में सिरमौर (Raj Bawa connection to Himachal) के नाहन में हुआ था और उनका ननिहाल पांवटा साहिब में है, लेकिन जन्म के कुछ समय बाद ही राज के पिता सुखविंदर बावा पंजाब चले गए थे. राज बावा का अब यहां कोई घर नहीं है. राज बचपन से ही चंडीगढ़ में परिवार के साथ रहते हैं. वहीं, राज बावा (under 19 cricketer raj bawa) के पिता सुखविंदर बावा चंडीगढ़ में (Raj Bawa father) एक विख्यात क्रिकेट कोच हैं. उन्होंने न केवल अपने बेटे को तराशा, बल्कि ऐसे खिलाड़ियों को भी काबिल बनाया, जो आईपीएल व भारतीय टीम का हिस्सा बने.

ये भी पढ़ें:बड़ा हादसा: रामपुर के गसों पुल के पास खाई में गिरी HRTC की बस

ABOUT THE AUTHOR

...view details