हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

IAS IPS Cricket Match: शिमला में IAS और IPS अधिकारियों के बीच हुआ टी-20 मैच, आईएएस-इलेवन रही विजेता, सीएम सुक्खू ने किया सम्मानित

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 8, 2023, 7:20 PM IST

Updated : Oct 8, 2023, 10:50 PM IST

शिमला के बिशप कॉटन स्कूल में आईएएस-इलेवन और आईपीएस-इलेवन के बीच टी-20 क्रिकेट मैच खेला गया. जिसमें आईएएस-इलेवन की टीम विजेता रही. वहीं, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विजेता टीम आईएएस-इलेवन को सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि युवाओं को खेल गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल होना चाहिए. खेल गतिविधियां युवाओं को नशे की प्रवृत्ति से दूर रखती हैं. पढ़ें पूरी खबर.. (IAS IPS Cricket Match In Shimla) (IAS IPS Cricket Match)

Cricket Match Between IAS And IPS In Shimla
शिमला में IAS और IPS अधिकारियों के बीच हुआ टी-20 मैच

शिमला:मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को शिमला के बिशप कॉटन स्कूल में आईएएस-11 और आईपीएस-11 के बीच टी-20 क्रिकेट मैच का शुभारंभ किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि खेल व्यस्त जीवन के तनाव से मुक्ति दिलाने में सहायक हैं. उन्होंने कहा कि युवाओं को खेल गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल होना चाहिए. खेल गतिविधियां युवाओं को नशे की प्रवृत्ति से दूर रखती हैं. खेल गतिविधियां व्यक्ति के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ अनुशासन जैसे मूल्यवान गुण भी विकसित करती हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है.

विजेता टीम आईएएस-इलेवन को ट्राफी से भी किया सम्मानित:दरअसल, मुख्यमंत्री ने हिमाचल के खिलाड़ियों और एथलीटों की उल्लेखनीय उपलब्धियों पर बल देते हुए कहा कि प्रदेश के युवा प्रतिभाएं राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के माध्यम से प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं. वहीं, मुख्यमंत्री ने मैच की विजेता टीम आईएएस-इलेवन को ट्राफी से भी सम्मानित किया और पुरस्कार भी वितरित किये. ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आबिद हुसैन सादिक को मैन-आफ-द-मैच की ट्रॉफी भी दी.

बता दें कि मैच से पहले अभ्यास में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को बीसीएस के निदेशक साइमन वीले ने गेंदबाजी की. मैच का संचालन बीसीएस खेल शिक्षक और क्रिकेट कोच लोकपाल ठाकुर और अमोद तलवलकर ने अंपायर की भूमिका निभाई. इस दौरान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह और मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार नरेश चौहान भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:CM Sukhu ने साइंस लर्निंग सेंटर का किया उद्घाटन, 2024 तक बन जाएगा प्लेनेटोरियम

Last Updated : Oct 8, 2023, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details