हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 19, 2023, 4:48 PM IST

Updated : Nov 19, 2023, 4:57 PM IST

ETV Bharat / state

भारत-ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप फाइनल मैच जारी, रिज और मॉल रोड पर उमड़ी क्रिकेट फैंस की भीड़

राजधानी के रिज और मॉल रोड पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप फाइनल मैच देखने के लिए क्रिकेट फैंस की भारी भीड़ उमड़ी है. शिमला महापौर के निर्देश पर वर्ल्ड कप मैच देखने के लिए शिमला के मॉल रोड पर एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई है और बैठने का इंतजाम भी किया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

Crowd gathered on Shimla Mall Road to watch World Cup final
विश्व कप फाइनल के लिए शिमला मॉल रोड पर उमड़ी भीड़

शिमला:भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल मैच को लेकर हिमाचल प्रदेश के क्रिकेट फैंस में खासा उत्साह देखा जा रहा है. मैच को लेकर लोगों में इतना उत्साह है कि जिन लोगों को बैठने के लिए कुर्सियां नहीं मिली, वे रिज मैदान पर जमीन पर ही बैठकर मैच देख रहे हैं. रिज मैदान और मॉल रोड पर भारी भीड़ उमड़ी हुई है.

भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच के लिए मॉल रोड पर रिपोर्टिंग रूम के बाहर लगाई गई विशेष स्क्रीन पर मैच देखने के लिये पर्यटकों सहित लोगों की भीड़ उमड़ी है. प्रशासन की तरह से पीने के पानी की व्यवस्था भी की गई है. आते जाते लोग मॉल रोड पर लगी स्क्रीन के पास जहां मैच का लुत्फ उठा रहे हैं. वहीं, कई पर्यटक सेल्फी भी लेते नजर आ रहे हैं.

मैच के दौरान मॉल रोड और रिज पर शरारती तत्वों द्वारा कोई खलल न पड़े. इसको लेकर पुलिस बल तैनात किया गया है. मैच के दौरान इंडिया की तरफ से लगते चौके-छक्कों पर क्रिकेट फैंस लगातार तालियां बजा रहे हैं. तो दूसरी तरफ विकेट गिरने पर लोग मायूस भी नजर आ रहे हैं. क्रिकेट का जादू युवाओं पर ही नहीं, बल्कि महिलाएं और बच्चों पर भी देखने को मिल रहा है.

बता दें कि भारत 20 साल बाद फिर से वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. इससे पहले भारत 2011 में विश्व कप विजेता रही है. 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था. हालांकि, 2003 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, इस बार देशवासियों को उम्मीद है कि भारत, ऑस्ट्रेलिया से 20 साल पहले का मैच का बदला लेगा और रविवार को तीसरी बार भारत विश्व कप अपने नाम करेगा.

ये भी पढ़ें:World Cup Final: शिमला में मॉल रोड पर लगी स्क्रीन, पर्यटक भी उठाएंगे वर्ल्ड कप फाइनल महामुकाबले का लुत्फ

Last Updated : Nov 19, 2023, 4:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details