हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू की सीमा पर लुहरी में सुरक्षा कड़ी, बिना जांच के नहीं जाने दिया जा रहा कोई भी वाहन

By

Published : Apr 23, 2020, 8:59 AM IST

कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए आनी में तैनात कोरोना वॉरियर्स अपना कर्तव्य निभा रहे हैं. दो पहिया वाहन चालकों से कड़ी पूछताछ की जा रही है. लाइसेंस अन्य दस्तावेज भी खंगाले जा रहे हैं.

corona warrior in aani
आनी में तैनात कोरोना वॉरियर्स

शिमला/रामपुर: देश भर में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के कारण देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन लागू है. वहीं, कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए हिमाचल प्रदेश में अगले आदेशों तक कर्फ्यू लागू है. हालांकि कर्फ्यू में सशर्त थोड़ी सी ढील दी गई है.

वहीं, आनी विधानसभा क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर पुलिस विभाग,स्वास्थ्य विभाग,वन विभाग, होम गार्ड अपना काम बखूबी निभा रहे हैं. आउटर सिराज के प्रवेश द्वार लुहरी में चंडीगढ़, शिमला से आने वाले सभी लोगों की जांच की जा रही है.

पंचायत समिति उपाध्यक्ष ज्ञान ठाकुर ने बताया कि सरकार के आदेशों का पालन किया जा रहा है. हर पंचायत को सेनिटाइज किया जा रहा है. सभी लोग मास्क पहनने के साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखते हैं. उपाध्यक्ष ने जनता से अपील करते हुए कहा कि जरूरी काम के लिए ही सभी लोग घर से बाहर निकले.

वहीं, लुहरी में कार्यरत स्वास्थ्य विभाग के दीपक शर्मा ने कहा कि लुहरी में हर दिन 130 से 150 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है. पुलिस द्वारा बाहर से आने वाले वाहनों को चेकिंग की जा रही है. बिना जांच के कोई भी सरकारी व निजी वाहन आनी में प्रवेश नहीं कर सकता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details