हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

STP के कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों ने की वेतन बढ़ाने की मांग, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

By

Published : Aug 5, 2019, 11:46 PM IST

: शिमला नगर निगम के 6 सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में काम कर रहे कर्मचारियों ने वेतन बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने मांगे पूरी न होने पर बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

STP के कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों ने की वेतन बढ़ाने की मांग

शिमला: शिमला नगर निगम के 6 सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में कार्यरत्त कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों ने वेतन बढ़ाने के साथ सैहब सोसाइटी में तैनाती की मांग की है. यूनियन ने मांग को लेकर नगर निगम महापौर को ज्ञापन सौंपा. साथ ही मांगे पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

कर्मचारियों का कहना है कि वे पिछले 15 सालों से इन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर काम कर रहे हैं. उन्हें ठेकेदारों के द्वारा ही यहां काम करवाया जा रहा है. कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि ठेकेदार उनका शोषण कर रहे हैं. उन्हें न तो समय पर वेतन दिया जा रहा है और न ही छुट्टियों का कोई प्रावधान है.

सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट यूनियन के महासचिव मदन ने कहा कि ठेकेदारों के साथ काम करने में दिक्कत आ रही है. उन्होंने ठेकेदारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि ठेकेदार श्रम कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं. साथ ही कर्मियों का ईपीएफ तक नहीं काटा जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्लांट पर बेलदारों को ज्यादा और तकनीकि कर्मियों को कम वेतन दिया जा रहा है.
कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर महापौर को ज्ञापन सौंपा है. इसके अलावा मांगे पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

STP के कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों ने की वेतन बढ़ाने की मांग

उधर, नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट ने कहा कि जल्द इन कर्मियों की मांगों को पूरा किया जाएगा. सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर काम करना काफी मुश्किल होता है और कर्मियों ने जो भी मांगे रखी है उन्हें पूरा करने का जल्द प्रयास किया जाएगा.

ये भी पढे़ें: सत्ती ने केंद्र सरकार को दी बधाई, कहा- देशद्रोही राजनेताओं को मोदी ने दिया मुंह तोड़ जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details