हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में कांग्रेस ऑफिस के सामने लगा 'मैं भी चौकीदार' का होर्डिंग, 'जांच' में जुटी कांग्रेस

By

Published : Mar 29, 2019, 9:49 AM IST

Updated : Mar 29, 2019, 9:58 AM IST

शिमला में हिमाचल कांग्रेस राजीव भवने के सामने लगा 'मैं भी चौकीदार' का होर्डिंग. होर्डिंग में लगी है पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी चुनाव चिन्ह की बड़ी तस्वीर.

शिमला में बीजेपी का होर्डिंग

शिमला: लोकसभा चुनाव के चलते सारे देश में आदर्श आचार संहिता लागू है. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों को निर्वाचन आयोग ने आदर्श आचार संहिता के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन अभी भी कई जगह आदर्श आचार संहिता के नियमों का पालन नहीं हो रहा है. ताजा मामला शिमला में सामने आया है.

शिमला में हिमाचल कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन के ठीक सामने 'मैं भी चौकीदार' का होर्डिंग लगा हुआ है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी चुनाव चिन्ह की बड़ी तस्वीर है. कांग्रेस कार्यालय के सामने लगा ये होर्डिंग शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है कि भाजपा शहरी निकायों से अनुमति लेने और राशि जमा करने के बाद इन साइटों पर बड़े-बड़े होर्डिंग लगा रही है. वहीं, कांग्रेस पार्टी पता लगा रही है कि होर्डिंग लगाने के लिए भाजपा ने अनुमति ली है या नहीं. वहीं, शिमला शहर में कई स्थानों पर बिना अनुमति से लगाए गए 'मैं भी चौकीदार' के होर्डिंग आयोग में शिकायत के बाद हटाए भी गए हैं.

शिमला में बीजेपी का होर्डिंग

हिमाचल कांग्रेस प्रवक्ता नरेश चौहान ने बताया कि बीजेपी ने कांग्रेस कार्यालय के सामने अपना होर्डिंग लगाया है. इस होर्डिंग को लगाने के लिए भाजपा ने अनुमति ली है या नहीं कांग्रेस इसकी जानकारी जुटा रही है. उन्होंने कहा कि अगर बिना अनुमति के ये होर्डिंग लगाया गया है तो इसकी शिकायत चुनाव आयोग में की जाएगी. वहीं, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश दत्त ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में सहन करने की क्षमता नहीं है. उन्होंने कहा कि शहर में होर्डिंग लगाने के लिए स्थान चयनित किए जा रहे हैं और होर्डिंग लगाने के लिए अनुमति के साथ फीस का भुगतान भी किया जा रहा है.

Last Updated : Mar 29, 2019, 9:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details