हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कांस्टेबल सीटीएस के पर्सनेलिटी टेस्ट 24 से 27 फरवरी तक

कांस्टेबल सीटीएस के पर्सनेलिटी टेस्ट 24 से 27 फरवरी, 2020 तक निर्धारित किए गए हैं. यह परीक्षा शिमला के निगम विहार में आईजी पुलिस के कार्यालय में सुबह 9 बजे शुरू होगी.

By

Published : Feb 15, 2020, 12:32 PM IST

Constable personality test date
कांस्टेबल पर्सनेलिटी परीक्षा की तारीख

शिमला: कांस्टेबल सीटीएस के पर्सनेलिटी टेस्ट 24 से 27 फरवरी तक शिमला में होंगे. राज्य पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने ये जानकारी दी है. प्रवक्ता ने बताया कि संचार एवं तकनीकी सेवा निदेशालय में कांस्टेबल सीटीएस के पर्सनेलिटी टेस्ट 24 से 27 फरवरी, 2020 तक निर्धारित किए गए हैं.

यह परीक्षा शिमला के निगम विहार में आईजी पुलिस के कार्यालय में सुबह 9 बजे शुरू होगी. इस संदर्भ में श्रेणीवार मेरिट सूची प्रदेश पुलिस विभाग की वेबसाइट पर अपलोड की गई है. राज्य पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि पर्सनेलिटी टेस्ट के लिए पात्र उम्मीदवारों को प्रमाण-पत्रों, दस्तावेजों, डिप्लोमा आदि की मूल प्रतियों के साथ भर्ती बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत होने के लिए कहा गया है. उन्हें अपने आवेदन के साथ इन दस्तावेजों की स्वयं सत्यापित फोटोकॉपी भी साथ लानी होगी.

प्रवक्ता ने कहा कि सामान्य श्रेणी (अनारक्षित) के क्रम संख्या 1 से 50 के लिए पर्सनेलिटी परीक्षा 24 फरवरी को आयोजित की जाएगी. इसी श्रेणी के 51 से 81, सामान्य (वार्ड ऑफ फ्रीडम फाइटर) के 1 व 2, सामान्य खिलाड़ी 1 व 2, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 1 से 11 और अनुसूचित जाति/अनारक्षित के क्रम संख्या 1 से 4 के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा 25 फरवरी को होगी.

इसी तरह अनुसूचित जाति/अनारक्षित के क्रम संख्या 5 से 36, अनुसूचित जाति/आईआरडीपी के 1 से 6, अनुसूचित जनजाति/अनारक्षित के 1 से 9 और अनुसूचित जनजाति/आईआरडीपी के क्रम संख्या 1 व 2 के लिए 26 फरवरी को परीक्षा होगी. इसके अलावा अन्य पिछड़ा वर्ग/अनारक्षित के क्रम संख्या 1 से 30 और अन्य पिछड़ा जाति/आईआरडीपी के क्रम संख्या 1 के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का आयोजन 27 फरवरी को किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:सरकार की 'खबर': जानिए आज कहां हैं आपके मुख्यमंत्री और मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details