हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 24, 2021, 6:05 PM IST

Updated : Apr 24, 2021, 7:37 PM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस शुरू करेगी शिमला व कांगड़ा में गांधी हेल्पलाइन, कोरोना मरीजों की करेंगे मदद

शिमला में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए कांग्रेस ने लोगों की मदद के लिए आगे आते हुए गांधी हेल्पलाइन शुरू करने का फैसला लिया है. इस हेल्पलाइन पर विशेषज्ञ डॉक्टरों को प्रभारी बनाया गया है और जिला व ब्लॉक अध्यक्षों को भी गांधी हेल्पलाइन डेस्क शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं.

congress-will-start-gandhi-helpline-regarding-corona
फोटो

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में कोरोना के लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में प्रदेश कांग्रेस भी लोगों की मदद के लिए आगे आते हुए गांधी हेल्पलाइन शुरू करने का फैसला लिया है. सोमवार से शिमला और कांगड़ा में गांधी हेल्पलाइन डेस्क कांग्रेस शुरू करेगी.

संक्रमण से जूझ रहे मरीजों को मिलेगी मदद

इस हेल्पलाइन पर विशेषज्ञ डॉक्टरों को प्रभारी बनाया गया है और जिला व ब्लॉक अध्यक्षों को भी गांधी हेल्पलाइन डेस्क शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं. इस हेल्पलाइन के माध्यम से कोरोना संक्रमित लोगों और उनके परिवार की मदद की जाएगी.

वीडियो.

लोगों की सेवा व सहायता करने के दिए निर्देश

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य और हिमाचल के प्रभारी राजीव शुक्ला ने प्रदेश कांग्रेस को पूर्व की भांति कोरोना की दूसरी लहर में लोगों की सेवा व सहायता करने के निर्देश दिए हैं. इसको देखते हुए कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में गांधी हेल्पलाइन शुरू की जाएगी. इसके लिए वरिष्ठ सेवानिवृत चिकित्सा अधिकारी डेस्क पर तैनात करेंगे. जोकि कोरोना संक्रमित लोगों का मनोबल बढ़ाने के साथ ही उन्हें बीमारी के दौरान किस तरह के एहतियात बरतने हैं इसके बारे में जानकारी देंगे.

साथ ही यदि किसी के घर में सभी कोरोना संक्रमित हो जाते हैं तो उनके घरों में जरूरी सामान भी पहुंचाया जाएगा. उन्होंने कहा कि शिमला व कांगड़ा के अलावा सभी जिला ब्लॉक अध्यक्षों को भी अपने क्षेत्रों में गांधी हेल्पलाइन के 10 केंद्र स्थापित करने के निर्देश दिए हैं.

प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

राठौर ने प्रदेश सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है और हर रोज एक हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं. इससे निपटने के लिए प्रदेश सरकार की जरा भी तैयार नहीं है. प्रदेश में अभी तक ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं देखी गई है. इसका श्रेय पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को जाता है, जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान आईजीएमसी में एक बड़ा ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया था.

ये भी पढ़ेंःजल्द पूरा होगा परवाणू-सोलन फोरलेन, 95 प्रतिशत काम हुआ पूरा

Last Updated : Apr 24, 2021, 7:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details