हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सेब कार्टन के दाम बढ़ाने पर सरकार पर कांग्रेस का निशाना, उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप

By

Published : Jul 3, 2021, 9:17 PM IST

राजधानी शिमला में सेब सीजन शुरू हो गया है. कार्टन के दाम बढ़ने को लेकर सरकार पर कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस का आरोप है कि चुनावों नजदीक देख बडे़ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा किया गया है.

Congress
कांग्रेस

शिमला:जिले में सेब सीजन(apple season) शुरू हो गया है और मंडियों में सेब ने दस्तस्क देना शुरू कर दिया है. वहीं, कांग्रेस (Congress)ने सेब सीजन की तैयरियो ओर कार्टन(carton) के दाम बढ़ाने पर सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस ने सरकार पर बागवानों को निचोड़ने का आरोप लगाया.

बडे़ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने की कोशिश
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Congress state president Kuldeep Rathore)ने बताया सेब सीजन को लेकर सरकार और जिला प्रशासन तैयरियों का दावा कर रही है, लेकिन वास्तविकता (reality)में जमीनी स्तर पर कुछ नजर नहीं आ रहा है. बागवानी मंत्री ने कार्टन बॉक्सस(carton boxes) के दाम न बढ़ाने की बात कही थी, लेकिन एकाएक दाम बढ़ा दिए जिससे लगता है कि सरकार जानबूझ के बड़े-बड़े उद्योगपतियों (industrialists)को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है.चुनावों को देखते हुए दाम बढ़ाए गए और पैसा जुटाया जा रहा है.

उपकरणों के दाम भी बढ़ाए गए
उन्होंने कहा बागवानी और कृषि के लिए प्रयोग होने वाले उपकरण के दाम भी बढ़ा दिए गए. राठौर ने कहा सरकार को कोविड संक्रमण के चलते लोगों को राहत देने चाहिए थी, पहले ही बेमौसमी बर्फबारी ओर ओलावृष्टि से सेब को नुकसान हो चुका,लेकिन बागवानों को राहत देना तो दूर की बात है पर बागवानों को निचोड़ने का काम सरकार कर रही है.

ये भी पढ़ें : हिमाचल में जून माह में जीएसटी संग्रहण पिछले वर्ष की तुलना में 7 प्रतिशत बढ़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details