हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 26, 2021, 5:44 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना प्रभावितों की मदद के लिए प्रदेश कांग्रेस ने शुरू की गांधी हेल्पलाइन, 24 घंटे मिलेगी मदद

हिमाचल कांग्रेस द्वारा शिमला और धर्मशाला दो जगह गांधी हेल्पलाइन शुरू की गई है. साथ ही इसके बाद ब्लॉक और जिला स्तर पर भी इस तरह की हेल्पलाइन शुरू की जाएगी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कोरोना के पहले चरण के दौरान भी कांग्रेस ने लोगों की हर संभव मदद की और जहां बाहरी राज्यों के मजदूरों को घर भेजने की व्यवस्था की गई थी. वहीं अस्पतालों में जरूरी सामान भी भेंट किया गया था.

Gandhi helpline, गांधी हेल्पलाइन
फोटो.

शिमला:हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए कांग्रेस ने गांधी हेल्पलाइन सेवा शुरू कर दी है. सोमवार को राजीव भवन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने इस सेवा का शुभारंभ किया. बता दें कि हेल्पलाइन नंबर 28805522 और 2660169 टोल फ्री नंबर पर किसी भी समय फोन कर मदद ले सकते हैं.

कांग्रेस कार्यालय में सेवानिवृत्त वरिष्ठ पूर्व चिकित्सक विशेषज्ञ डॉक्टर दिलीप सिंह द्वारा लोगों को कोरोना संक्रमित होने के बाद क्या एहतियात बरतनी चाहिए इसके बारे में जानकारी दी जाएगी. साथ ही कोरोना प्रभावितों को घर जा कर जरूरी सामान भी मुहैया करवाया जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट.

'कोरोना के पहले चरण के दौरान भी कांग्रेस ने लोगों की हर संभव मदद की'

प्रदेश कांग्रेस द्वारा शिमला और धर्मशाला दो जगह गांधी हेल्पलाइन शुरू की गई है. साथ ही इसके बाद ब्लॉक और जिला स्तर पर भी इस तरह की हेल्पलाइन शुरू की जाएगी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कोरोना के पहले चरण के दौरान भी कांग्रेस ने लोगों की हर संभव मदद की और जहां बाहरी राज्यों के मजदूरों को घर भेजने की व्यवस्था की गई थी. वहीं अस्पतालों में जरूरी सामान भी भेंट किया गया था.

'लोगों को मदद भी मुहैया करवाई जाएगी'

राठौर ने कहा कि अब जब कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है तो हर रोज कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस ने लोगों की मदद के लिए गांधी हेल्पलाइन शुरू की है. इसके जरिए लोगों को जहां स्वास्थ्य संबंधी परामर्श दिया जाएगा. वहीं, लोगों को मदद भी मुहैया करवाई जाएगी.

'लोगों का सरकार व प्रशासन पर से भरोसा उठ चुका है'

राठौर ने कहा कि आज देश प्रदेश में कोरोना सुनामी की तरह फैल रहा है. कोरोना से मरने वालों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है जो चिंता का विषय है. दिल्ली में बगैर ऑक्सीजन के मरीजों का मरना बहुत दुखदाई है और इसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है. उन्होंने कहा कि आज लोगों का सरकार व प्रशासन पर से भरोसा उठ चुका है और देश के उच्चतम न्यायालय को भी सरकार को इस बारे में सवाल पूछने पड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-मदद के लिए आगे आया हिमाचल, दिल्ली को दी जाएगी ऑक्सीजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details