हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना व्यवस्थाओं को लेकर सदन में हंगामा, मंत्री के जवाब से नाखुश होकर विपक्ष ने किया वॉकआउट

मानसून सत्र के दौरान विपक्ष ने आज सदन से वॉकआउट कर दिया. विपक्ष ने सरकार पर कोरोना काल में अव्यवस्था के आरोप लगाए. कांग्रेस के विधायक इंद्र दत्त लखन पाल ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना से निपटने में पूरी तरह से नाकाम रही.

By

Published : Aug 10, 2021, 5:05 PM IST

विधानसभा के बाहर विपक्ष की नारेबाजी
विधानसभा के बाहर विपक्ष की नारेबाजी

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान मंगलवार को कोरोना व्यवस्थाओं को लेकर विपक्ष ने सदन में जमकर हंगामा किया. सोमवार को विपक्ष के विधायकों द्वारा नियम-130 के तहत चर्चा की मांग की गई थी, जिसके बाद देर शाम तक सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने चर्चा में हिस्सा लिया.

वहीं, मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने इसका जवाब दिया. मंत्री सैजल ने कहा कि देश को एकजुट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ताली-थाली का सहारा लिया, जिसके बाद इस बीमारी से लड़ने के लिए एकता का भाव भी दिखा.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि मुख्यमंत्री की नेतृत्व क्षमता भी कोरोना महामारी के दौरान देखने को मिली, जिन्होंने समय-समय पर उचित निर्णय लेकर प्रदेश को इस विकट परिस्थिति से उभारने का प्रयास किया. कोरोना वॉरियर्स ने संक्रमितों की जो सेवा की वह सराहनीय है.

वीडियो.

ऐसे समय में कोरोना मरीजों की मदद की जब सगे संबंधी उन्हें छोड़ चुके थे. उन्होंने कहा की जनवरी 2020 में ही सरकार ने कोविड से निपटने के लिए प्रयास शुरू कर दिए थे, जिसके तहत 104 सेवा 24 घंटे के लिए शुरू की गई. सभी उपायुक्तों को भी हर स्थिति पर नजर रखने के निर्देश दिए गए. अभी सैजल का जवाब पूरा भी नहीं हुआ था कि विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया.

विपक्ष ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया और सरकार पर कोरोना काल में अव्यवस्था के आरोप लगाए. विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी करते हुए सदन से वॉकआउट कर दिया. कांग्रेस के विधायक इंद्र दत्त लखन पाल ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना से निपटने में पूरी तरह से नाकाम रही. कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे रही है और अभी भी सरकार की कोई तैयारी नजर नहीं आ रही है.

कांग्रेस विधायक ने कहा कि कोरोना काल में प्रदेश के अस्पतालों में सरकार जरूरी सामान मुहैया नहीं करवा पाई है. कई अस्पतालों में घटिया किस्म की पीपीई किट भेजी गई. इसके अलावा कोरोना से मौत पर सरकार को सर्टिफिकेट जारी करनी चाहिए. इससे साफ जाहिर होता है कि सरकार कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा छुपा रही है.

कांग्रेस विधायक इंद्र दत्त लखन पाल ने सरकार पर कोरोना काल में आम लोगों की सहायता न करने के आरोप लगाए. कांग्रेस ने कोरोना काल में निशुल्क एम्बुलेंस सेवा देने के साथ ही राशन और अन्य जरूरी सामान मुहैया करवाया है. सरकार विपक्ष पर आरोप लगाने से पहले प्रदेश की जनता को बताए कि कोरोना काल में आम लोगों को क्या राहत दी है.

ये भी पढे़ं- कैंसर से कैसे लड़ेगा हिमाचल: प्रदेश में नहीं है PET स्कैन की सुविधा, स्वास्थ्य मंत्री ने सदन में कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details