हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भाजपा पर जमकर बरसे हर्षवर्धन चौहान, कहा- प्रदेश में पूरी तरह फेल रही ट्रिपल इंजन की सरकार

By

Published : Apr 30, 2023, 12:18 PM IST

शिमला में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि चुनावी आचार संहिता के हटने के बाद शिमला शहर के भवनों की बेसमेंट को सरकार रेगुलर करेगी. इस दौरान उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और दावा किया कि इस बार नगर निगम शिमला में कांग्रेस की जीत होगी.

Industries Minister Harshvardhan Chauhan on BJP
उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने भाजपा पर तंज कसा

शिमला: हिमाचल प्रदेश सरकार के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि चुनावी आचार संहिता के हटने के बाद शिमला शहर के भवनों की बेसमेंट को सरकार रेगुलर करेगी, ताकि लोग इन बेसमेंट को खोल सकेंगे और इनको पार्किंग के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे. हर्षवर्धन चौहान ने शिमला में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इसके लिए सरकार एक पॉलिसी बनाएगी. उन्होंने कहा कि इससे पहले सरकार ने एटिक की ऊंचाई बढ़ाई है जिससे वह रहने के लायक हो गए हैं.

'ट्रिपल इंजन सरकार होते हुए शिमला का विकास नहीं कर पाई भाजपा': इस दौरान हर्षवर्धन चौहान ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने इन चुनाव में कई वादे किए हैं. बीजेपी 40 हजार लीटर फ्री पानी की बात कर रही है, लेकिन पूर्व में सरकार और नगर निगम शिमला में होते हुए शिमला शहर में पानी के लिए किसी योजना पर कोई काम नहीं किया गया. उद्योग मंत्री ने कहा कि जब भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार थी तो पांच साल में वादे पूरे नहीं किए और इनकी ट्रिपल इंजन की सरकार फेल रही है. उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए सवाल किया कि क्या आज वो इन वादों को पूरा करने की स्थिति में है.

'भाजपा ने किया स्मार्ट सिटी शिमला के पैसे का दुरुपयोग': उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि भाजपा आज एक टैक्स और गार्बेज टैक्स को तर्कसंगत करने की बात कर रही है. जबकि भाजपा की ही पूर्व सरकार के समय पानी के रेट्स बहुत ज्यादा थे, तब आखिर क्यों भाजपा कुछ नहीं कर पाई, जबकि सरकार भाजपा की ही थी. उन्होंने कहा कि अब ये सब काम कांग्रेस की सरकार करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय शिमला को स्मार्ट सिटी का दर्जा दिया गया था. इसका पैसा एक साल पहले इस्तेमाल किया जाना चाहिए था, लेकिन काम अधूरा है और इसमें पैसे का पूरा दुरुपयोग किया हुआ है. शिमला शहर को कंक्रीट के जंगल और लोहे के ढेर में बदल दिया गया है.

'कांग्रेस के कामों को अपना बता रही भाजपा':मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि भाजपा ने एमसी शिमला के चुनाव नहीं कराए, जबकि कांग्रेस की लड़ाई वार्डों के डिलिमिटेशन को लेकर थी. भाजपा को मालूम था कि इन चुनाव में वो हारेगी. इसलिए वह चुनाव नहीं करवाना चाहती थी. हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि भाजपा पर्वतमाला स्कीम के तहत शिमला के लिए रोपवे लाने की बात कर रही है, जो कि उचित नहीं है. यह स्कीम केंद्र सरकार ने 2023 में शुरू की है और कांग्रेस सरकार ने इसका प्लान बनाकर केंद्र को भेजा और सरकार ने इस काम में तेजी लाई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार का चार माह का कार्यकाल उपलब्धि भरा रहा है.

'कांग्रेस सरकार करे अपने सारे वादे पूरे': उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि बीजेपी बार-बार कह रही है कि कांग्रेस ने वादे पूरे नहीं किए और वही वादे एमसी शिमला एमसी चुनाव में दोहरा रही है. उन्होंने कहा कि अभी कांग्रेस सरकार को चार माह ही हुए हैं और सरकार चरणबद्ध तरीके से अपने सभी वादों को पूरा करेगी. सरकार ने ओल्ड पेंशन का वादा पूरा किया है. महिलाओं को 1500 रुपये देने के वादे पर काम किया गया है. उन्होंने कहा कि हर विधानसभा क्षेत्र में मॉडल स्कूल के वादे पर काम करते हुए राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल खोलने की दिशा में काम शुरू कर दिया गया है. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, विधायक रवि ठाकुर, पूर्व मंत्री राम लाल ठाकुर सहित अन्य नेता मौजूद रहे.

ये भी पढे़ं:कांग्रेस सुख की नहीं झूठ की सरकार, कांग्रेस खुद होगी ऑपरेशन लोटस की जिम्मेदार: जयराम ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details