हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल रेजिमेंट पर फिर गरमाई सियासत, CM पर गुमराह करने का लगाया आरोप

कांग्रेस ने बीजेपी पर प्रदेश की जनता को गुमराह करने के आरोप लगाए हैं. प्रदेश कांग्रेस के महासचिव नरेश चौहान ने कहा कि चुनाव के समय बीजेपी हिमाचल रेजिमेंट के गठन को लेकर प्रदेश की जनता को सब्जभाग दिखाती आई है.

By

Published : Apr 29, 2019, 1:24 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

शिमला: लोकसभा चुनाव में इस बार फिर हिमाचल रेजिमेंट पर सियासत गरमाने लगी है. बीजेपी द्वारा मोदी सरकार के सत्ता में आने पर हिमाचल रेजिमेंट बनाने की बात की जा रही है. वहीं, कांग्रेस ने बीजेपी पर प्रदेश की जनता को गुमराह करने के आरोप लगाए हैं.

प्रदेश कांग्रेस के महासचिव नरेश चौहान ने कहा कि चुनाव के समय बीजेपी हिमाचल रेजिमेंट के गठन को लेकर प्रदेश की जनता को सब्जभाग दिखाती आई है. पहले शांता कुमार, फिर प्रेम कुमार धूमल और अब जयराम ठाकुर रेजिमेंट बनाने को लेकर प्रदेश की जनता को गुमराह कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये बीजेपी का काफी पुराना मुद्दा है. 2014 में भी बिजेपी ने हिमाचल रेजिमेंट बनाने का वादा किया था, लेकिन पांच साल तक याद नहीं आई ओर अब चुनाव में इसको लेकर फिर बीजेपी प्रचार कर रही है.

कॉन्सेप्ट इमेज

चौहान ने आरोप लगाते हुए कहा कि पांच साल में एक बार भी चारों सांसदों में से किसी ने भी आवाज नहीं उठाई. उन्होंने कहा कि बीजेपी को इस बारे में चुनाव लड़ना चाहिए कि पांच साल में सांसदों ने क्या काम किया, लेकिन बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है और अब मुख्यमंत्री जयराम फिर से हिमाचल रेजीमेंट के गठन की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को डेढ़ साल हो गया और केंद्र में भी बीजेपी की ही सरकार थी तो क्यों अभी तक सीएम हिमाचल रेजिमेंट का गठन नहीं करवा पाए.

जानकारी देते प्रदेश कांग्रेस के महासचिव नरेश चौहान

बता दें कि सेना में हिमाचल रेजीमेंट की मांग काफी पुरानी है. हिमाचल के युवा काफी तादात में सेना में है और देश की रक्षा में जवान अपनी जान गवां रहे हैं. हिमाचल सरकार ने विधानसभा में सेना में हिमाचल की अलग से रेजीमेंट को लेकर संकल्प पारित कर केंद्र से गठन की मांग की थी, लेकिन केंद्र सरकार की तरह से इसको लेकर कोई कदम नहीं उठाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details