हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM और शिक्षा मंत्री के OSD पर भाजपा के लिए प्रचार करने का आरोप, कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

By

Published : Apr 28, 2019, 4:18 PM IST

कांग्रेस ने चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं और बीजेपी पर आचार संहिता के उल्लंघन करने के आरोप लगाए हैं. कांग्रेस का कहना है कि सीएम जयराम ठाकुर और शिक्षा मंत्री के ओएसडी खुलेआम बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं.

डिजाइन फोटो

शिमला: कांग्रेस ने चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं और बीजेपी पर आचार संहिता के उल्लंघन करने के आरोप लगाए हैं. कांग्रेस का कहना है कि सीएम जयराम ठाकुर और शिक्षा मंत्री के ओएसडी खुलेआम बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं, जोकि चुनाव आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन है.

डिजाइन फोटो

प्रदेश कांग्रेस के महासचिव नरेश चौहान ने कहा कि इसको लेकर चुनाव आयोग को शिकायत भी की गई है, लेकिन चुनाव आयोग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. चौहान का कहना है कि मुख्यमंत्री के ओएसडी छुप-छुप कर बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को उनके बीजेपी के लिए काम करने में आपत्ति नहीं है, लेकिन वे ओएसडी पद से इस्तीफा दें उसके बाद बीजेपी के लिए काम करें.

चौहान ने कहा कि बद्दी में तैनात लेबर ऑफिसर पर आरोप लगे थे, जिस पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई करने को कहा था, लेकिन एसडीएम ने कोई कारवाई न करके उन्हें छुट्टी पर भेज दिया. जबकि उस पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित करना चाहिए था.

जानकारी देते प्रदेश कांग्रेस के महासचिव नरेश चौहान

नरेश चौहान ने चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कई मामलों में शिकायत की है, लेकिन आयोग द्वारा संतोषजनक कार्रवाई नहीं की जा रही है. उन्होंने कहा कि शिमला, बिलासपुर और किन्नौर में जिला निर्वाचन अधिकारी के पद पर भी स्थानीय अधिकारियों को ही तैनात किया गया है. जबकि ये खुलेआम आचार सहिंता का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि बीजेपी हार देख पूरी तरह से बोखला गई है और अब सत्ता का दुरुपयोग कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details