हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नगर निगम शिमला द्वारा बढ़ाए गए सीवरेज सेस के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, आंदोलन की दी चेतावनी

मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व और वर्तमान पार्षदों ने पत्रकार वार्ता कर सरकार और नगर निगम पर गंभीर आरोप लगाए और सेस खत्म न करने पर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी भी दी.

By

Published : Jul 30, 2019, 7:52 PM IST

पूर्व पार्षद सुरेश चौहान

शिमला: नगर निगम द्वारा बढ़ाए गए सीवरेज सेस, पानी और पार्किंग को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. सीवरेज सेस की दरें बढ़ाने पर कांग्रेस विरोध में उतर आई है और नगर निगम से सेस खत्म करने की मांग की है. मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व और वर्तमान पार्षदों ने पत्रकार वार्ता कर सरकार और नगर निगम पर गंभीर आरोप लगाए और सेस खत्म न करने पर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी भी दी.

पार्षदों ने कहा कि अब तक कुल पानी बिल पर 30 फीसदी सेस वसूला जा रहा था. छोटे उपभोक्ता जिनका बिल कम आ रहा था, उन्हें 30 फीसदी सेस देना पड़ता था, लेकिन अब न्यूनतम सौ रुपये सेस चुकाना ही पड़ रहा है जो कि शहर की जनता पर बोझ डाला जा रहा है. उन्होंने कहा कि अब सीवरेज से पूरे शहर से जुड़ा जा चुका है. ऐसे में सेस को पूरी तरह से खत्म करना चाहिए.

पूर्व पार्षद सुरेश चौहान

पूर्व पार्षद सुरेश चौहान ने कहा कि निगम द्वारा एक साल के पानी के बिल थमाए जा रहे हैं जिससे लोगों को काफी मुश्किल हो रही. झांझीली में हुए हादसे के शहर में पार्किंग को लेकर हो हल्ला किया गया, लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी पार्किंग को लेकर कोई प्लान जमीन पर नही उतरा न तो शहर में येलो लाइन पार्किन बन पाई और न ही स्टील पार्किंग बन पाई है. शहर में सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करने पर चालान किया जा रहा है, जबकि शहर के कई क्षेत्रों में निगम द्वारा पार्किंग बनाने की स्वीकृति दी है, लेकिन काम शुरू नहीं किया गया है. नगर निगम लोगों को सुविधा तो दे नहीं रहा, लेकिन उन पर आर्थिक बोझ डाला जा रहा है. जिसका कांग्रेस नगर निगम के अंदर और बाहर दोनों जगहों पर विरोध करेगा.

ये भी पढ़ें- फेमस कांगड़ी चाय पत्ती से बनेगी कोल्ड ड्रिंक और टी वाइन, CSIR ने तैयार किया फॉर्मूला

ABOUT THE AUTHOR

...view details