हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 15, 2023, 7:34 PM IST

ETV Bharat / state

Navratri 2023: मुख्यमंत्री सुक्खू ने धर्मपत्नी संग शारदीय नवरात्रि पर तारा देवी मंदिर में की पूजा-अर्चना

नवरात्रि के पहले दिन धर्मपत्नी के साथ मुख्यमंत्री सुक्खू ने तारा देवी के दर्शन किए और प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सड़क की बेहतरी के लिए 50 लाख की घोषणा की. पढ़ें पूरी खबर.. (Tara Devi Temple Shimla) (CM Sukhu visited Tara Devi temple)

CM Sukhu visited Tara Devi temple with his wife
सीएम सुक्खू ने किए तारा देवी मंदिर के दर्शन

शिमला:मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपनी धर्मपत्नी कमलेश ठाकुर के साथ शारदीय नवरात्रि के अवसर पर आज शिमला के तारा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश की खुशहाली और प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर का अवलोकन भी किया और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए इसमें और सुधार करने के निर्देश दिए.

तारा देवी सड़क मार्ग के लिए 50 लाख रुपये की घोषणा:दरअसल, नवरात्रि के पहले दिन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू धर्मपत्नी संग शिमला स्थित तारादेवी मंदिर पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री ने पूजा-अर्चना की. साथ ही तारा देवी सड़क मार्ग को और चौड़ा और बेहतर बनाने के लिए 50 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि यहां आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मूलभूत सुविधाएं और अधोसंरचना का विकास किया जाएगा. बता दें कि इन दिनों तारा देवी सड़क मार्ग को चौड़ा करने का भी काम चल रहा है. बताया जा रहा है कि आनंदपुर से तारा देवी की तरफ जाने वाली सड़क बहुत छोटी और संकरी है. वहीं, यह सड़क चौड़ा हो जाने के बाद यहां आने वाले भक्तों को सुविधा मिलेगी. साथ ही ज्यादा भीड़- भाड़ और लगने वाले ट्रैफिक जाम से भी छुटकारा मिलेगा.

कहां है तारा देवी मंदिर?:बता दें कि तारा देवी मंदिर राजधानी शिमला से करीब 18 किलोमीटर की दूरी पर है. जानकारी के अनुसार, यह तारा देवी समुद्र तल से 1 हजार 851 मीटर की ऊंचाई पर बना है. वहीं, यहां आने वाले भक्तों के लिए बेहतरीन सड़क की सुविधा है, बताया जाता है कि तारा देवी मंदिर का करीब 250 साल पुराना है.

ये भी पढ़ें:Shardiya Navratri 2023: आज से शारदीय नवरात्रि का शुभारंभ, माता के जयकारों से गूंजा श्री नैना देवी दरबार, सुबह से श्रद्धालुओं का लगा तांता

ABOUT THE AUTHOR

...view details