हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सीएम सुखविंदर ने थपथपाई एशियन पैरा गेम्स गोल्ड मेडल विजेता निषाद की पीठ, युवाओं के लिए बताया रोल मॉडल

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 27, 2023, 6:44 PM IST

एशियन पैरा गेम्स-2023 में हाई जम्प में गोल्ड मेडल जीतने वाले निषाद कुमार ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात की. इस दौरान सीएम ने निषाद की प्रशंसा की और उन्हें युवाओं के लिए रोल मॉडल बताया.

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला: चीन के हांगझोऊ में आयोजित एशियन पैरा गेम्स-2023 में हाई जम्प प्रतियोगिता के विजेता ऊना जिला के निषाद कुमार ने सोमवार को शिमला में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात की. निषाद कुमार ने हाई जम्प प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है. वे इस से पहले भी कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में सफलता हासिल कर प्रदेश और देश का नाम ऊंचा कर चुके हैं. सीएम सुखविंदर सिंह में निषाद कुमार की पीठ थपथपाई और उन्हें युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बताया.

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि निषाद कुमार एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. शारीरिक बाधाओं से लड़कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवाने में निषाद कामयाब रहे हैं. उनकी लग्न युवाओं को सफल बनने की सीख देती है. सीएम के साथ मुलाकात के दौरान चिंतपूर्णी के विधायक सुदर्शन कुमार भी मौजूद थे. निषाद कुमार इससे पहले टोक्यो पैरा ओलंपिक में भी रजत पदक जीता था. तब उन्होंने 2.06 मीटर ऊंचा जम्प लगाया था. अब उन्होंने पैरा एशियाई खेलों में कमाल दिखाया है.

उल्लेखनीय है कि निषाद कुमार ऊना जिला के उपमंडल अम्ब के निवासी हैं. बचपन में ही वे एक हादसे में अपना दाहिना हाथ गंवा बैठे थे. निषाद ने बचपन के इस हादसे को अपने जीवन पर हावी नहीं होने दिया. वे लगन के साथ स्पोर्ट्स में अपना करियर बनाने में जुट गए. वर्ष 2019 में वे दुबई में आयोजित वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता थे. उसके बाद टोक्यो में सिल्वर और अब पैरा एशियाई खेलों में रजत जीतकर उन्होंने हिमाचल व देश का नाम रोशन किया है.

ये भी पढ़ें:कैबिनेट विस्तार पर बोले सीएम सुखविंदर सिंह, हाईकमान से चर्चा के बाद सही समय पर लेंगे फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details