हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM सुखविंदर ने NPS कर्मियों के साथ की बैठक, पहली कैबिनेट में OPS बहाल करने की कही बात

By

Published : Dec 28, 2022, 7:59 PM IST

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा आज हिमाचल प्रदेश न्यू पेंशन कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई. इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों को पहली कैबिनेट में पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का आश्वासन दिया. (CM Sukhvinder Meeting with NPS Employees) (OPS In Himachal)

CM Sukhvinder Meeting with NPS Employees
CM सुखविंदर ने NPS कर्मियों के साथ की बैठक

हिमाचल प्रदेश न्यू पेंशन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर.

शिमला:कांग्रेस सरकार पहली कैबिनेट में कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना यानी ओपीएस बहाल करेगी यह बात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कही. हिमाचल प्रदेश न्यू पेंशन कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि पेंशनधारकों को नियमित और सम्मानजनक पेंशन मिले, इसके लिए रूपरेखा तैयार की जाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने भारत सरकार को पत्र लिखकर एनपीएस अंशदान के तहत संग्रह की गई राशि का भुगतान करने को कहा है. (CM Sukhvinder Meeting with NPS Employees) (OPS In Himachal)

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने घोषणापत्र में राज्य के लोगों को 10 गारंटियां दी हैं, जिनमें पुरानी पेंशन बहाली भी है. इसको पहली कैबिनेट में मंजूर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में बाकी सभी गारंटियों को चरणबद्ध तरीके से लागू करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने अनावश्यक व्यय किया और अपने कार्यकाल के अंत में 900 से अधिक संस्थान खोले. इससे वार्षिक 5000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. उन्होंने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने चुनाव को ध्यान में रखते हुए अपने कार्यकाल के दौरान अनावश्यक व्यय किया.

NPS से प्रदेश सरकार को हो रहा नुकसान-हिमाचल प्रदेश न्यू पेंशन कर्मचारी संघ (NPSEA) के अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि बैठक में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पहली कैबिनेट में ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली का वादा किया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और कर्मचारी हर पेंशन निधि विनियामक और विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) को प्रतिवर्ष 1632 करोड़ रुपये का योगदान दे रहे हैं, जोकि एक बहुत बड़ी राशि है. इससे हिमाचल को नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों का सरकार पर पूरा भरोसा है.

प्रदीप ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जिस तरह के फैसले ले रहे हैं, उससे प्रदेश भर के लोगों में खुशी का माहौल है. उन्होंने मुख्यमंत्री की तुलना बॉलीवुड फिल्म नायक के अनिल कपूर से की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के एक के बाद एक आ रहे फैसले सभी लोगों को अचंभित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कर्मचारी मुख्यमंत्री के भरोसे से आश्वस्त है. उन्होंने कहा कि पहली कैबिनेट के दिन कर्मचारी संघ के कर्मचारी ढोल नगाड़ों के साथ आभार व्यक्त करने के लिए पहुंचेंगे. (Himachal Pradesh New Pension Employees Union) (CM Sukhvinder on OPS)

ये भी पढ़ें:60 दिनों के भीतर भर्ती प्रक्रिया में लाई जाएगी पारदर्शिता, भाई-भतीजावाद नहीं चलेगा: CM सुक्खू

ABOUT THE AUTHOR

...view details