हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM Sukhu To Attend G20 summit: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू आज जाएंगे दिल्ली, G-20 कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 8, 2023, 6:15 PM IST

जी20 शिखर सम्मेलन के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को निमंत्रण भेजा गया है. वहीं, सीएम सुक्खू शुक्रवार को देर शाम को दिल्ली जा रहे हैं. जी-20 सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू की ओर से कल शाम को दिल्ली में डिनर रखा गया है. इसमें मुख्यमंत्री भाग लेंगे. पढ़ें पूरी खबर... (CM Sukhu will attend G20 summit) (CM Sukhu To Attend G20 summit)

CM Sukhu To Attend G20 summit
जी 20 शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे सीएम सुक्खू

शिमला:मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू नई दिल्ली जा रहे हैं. वह शुक्रवार शाम को दिल्ली रवाना होंगे. जी-20 सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू की ओर से कल शाम को दिल्ली में डिनर रखा गया है. इसमें मुख्यमंत्री भाग लेंगे. दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी 20 सम्मेलन हो रहा है, जिसमें विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष और प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं. दो दिनों के इस सम्मेलन के तहत होने वाले कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी शिरकत करेंगे. मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में होंगे और इस दौरान वह को देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित होने वाले जी20 कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

'राजनीतिक मंशा से किया गया सेब नाले में बहाने का काम':मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने सेब नाले में फेंकने को राजनीति से प्रेरित बताया है. उन्होंने कहा कि कि इस पर कार्रवाई नियमों के तहत की गई है. नरेश चौहान ने कहा कि सरकार की ओर से पहले भी कहा गया था की यह पूरा मामला राजनीतिक मंशा के तहत किया गया था. उन्होंने कहा कि जो सेब बहाया गया वह पूरी तरह से सड़ चुका था. उन्होंने कहा कि पॉल्यूशन बोर्ड की ओर से की गई कार्रवाई नियमों के तहत की गई है. उन्हें पहले नोटिस दिया गया जिसके बाद बागवान पर कार्रवाई की गई.

सेब बागवान पर लगाया गया एक लाख का जुर्माना:बता दें कि पॉल्यूशन बोर्ड ने रोहड़ू के बागवान पर सेब नाले बहने पर एक लाख का जुर्माना लगाया है. भाजपा ने इस पर सरकार को सेब बागवानी विरोधी सरकार बता दिया है. वहीं, संयुक्त किसान मंच ने भी इस पर विरोध जताते हुए फैसला वापस लेने की मांग की. जिसके मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने इस पर सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि कार्रवाई पॉल्यूशन बोर्ड ने की है और यह नियम के तहत हुई है.

'विपक्ष के नेता केंद्र से मिलने वाले फंड का ब्यौरा जनता को दे':नरेश चौहान ने विपक्ष द्वारा केंद्र से राहत राशि मिलने के बयानों पर कहा कि विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर कह रहे हैं कि केंद्र से बड़ी सहायता हिमाचल को मिली है. उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता इसका पूरा ब्यौरा जारी करें कि किस तरह की सहायता हिमाचल को मिली है. उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 200 करोड़ जरूर दिया है, इसके अलावा कोई अंतरिम राहत राशि नहीं मिली है. इससे पहले जो राशि मिली है, वो हर साल मिलने वाली आपदा राशि का हिस्सा है. इसके अलावा कौन सा पैसा मिला है, विपक्ष के नेता इसको जनता को बताना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Chetan Bragta: बागवानों के समर्थन में उतरे चेतन बरागटा, बोले: बागवान नहीं भरेंगे Penalty, प्रदेशभर से पैसे इकट्ठा करके सरकार को देंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details