हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के गवास में शांत महायज्ञ में हुए शामिल CM सुक्खू, 36 साल बाद हो रहा है आयोजन

Shimla Shant Mahayagya: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के गवास में आयोजित किए जा रहे शांत महायज्ञ में शामिल हुए. बता दें कि 36 सालों बाद यह महायज्ञ धूमधाम के साथ आयोजित किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 7, 2024, 7:13 PM IST

Updated : Jan 7, 2024, 8:00 PM IST

Shant Mahayagya
रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के गवास में शांत महायज्ञ में हुए शामिल CM सुक्खू

शिमला: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जिला शिमला के तहत रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के गवास में आयोजित किए जा रहे शांत महायज्ञ में शामिल हुए. तीन दिवसीय इस महायज्ञ का आयोजन 36 साल बाद किया जा रहा है. जिससे क्षेत्र के लोगों में भारी उत्साह है. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस पावन अवसर पर देवता गुडारू महाराज के मंदिर में पूजा-अर्चना करते हुए प्रदेश में सुख और समृद्धि की कामना की. रोहडू पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 36 वर्षों बाद यह महायज्ञ धूमधाम के साथ आयोजित किया जा रहा है. जिसमें क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में भाग ले रहे हैं. उन्होंने क्षेत्रवासियों को शांत महायज्ञ की बधाई दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की देव संस्कृति में गहरी आस्था है, इसीलिए हिमाचल को देवभूमि कहा जाता है. यह महायज्ञ प्रदेश की प्राचीन संस्कृति का प्रतीक है.

7 देवता और 13 खूंद हो रहे शामिल:सीएम ने कहा कि हिमाचल के सभी निवासियों की देवी-देवताओं में गहरी आस्था और सभी को अपनी पुरातन संस्कृति पर गर्व है. मुख्यमंत्री ने युवा पीढ़ी से इस प्राचीन संस्कृति को सहेज कर रखने की अपील की. शांत महायज्ञ में क्षेत्र के हजारों लोग पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. इसके साथ ही रोहड़ू और जुब्बल क्षेत्र के सात देवता और 13 खूंद शामिल हो रहे हैं.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सहित मंत्रियों ने किया स्वागत:कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और सांसद प्रतिभा सिंह, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह तथा मुख्य संसदीय सचिव मोहन लाल ब्राक्टा ने भी क्षेत्रवासियों को महायज्ञ की बधाई दी और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का रोहड़ू पहुंचने पर स्वागत किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री के ओएसडी कर्नल कुलदीप सिंह बांशटू, रितेश कपरेट, उपायुक्त आदित्य नेगी व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें-पहले महिला का फोन चुराया, अब प्राइवेट फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी, 10 लाख रुपये की मांग

Last Updated : Jan 7, 2024, 8:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details