हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM Sukhu meets Dharmendra Pradhan: सीएम सुक्खू ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से CU कैंपस का निर्माण जल्द करवाने का किया आग्रह

By

Published : Feb 10, 2023, 6:25 PM IST

सीएम सुक्खू ने दिल्ल के दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में शिक्षा के ढांचे को मजबूत करने को लेकर केंद्रीय मंत्री से चर्चा की है. (CM Sukhu meets Dharmendra Pradhan) (HP CM Meets Union Education Minister) (CM Sukhu Delhi Visit)

CM Sukhu meets Dharmendra Pradhan
CM Sukhu meets Dharmendra Pradhan

शिमला/दिल्ली: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के दिल्ली दौरे का आज चौथा दिन है. जहां मुख्यमंत्री का केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात का दौर जारी है. शुक्रवार को केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी. किशन रेड्डी से मुलाकात के साथ ही सीएम ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी मुलाकात की. सीएम ने केंद्रीय मंत्री को हिमाचली टोपी और शॉल भेंट की.

CU कैंपस के निर्माण पर हुई बात-मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से हिमाचल में केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर का निर्माण कार्य शीघ्र आरंभ करने का आग्रह किया है. सीएम सुक्खू ने कहा कि परिसर के लिए भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया पहले ही पूरी की जा चुकी है. केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही केंद्रीय विश्वविद्यालय की आधारशिला रखकर निर्माण कार्य आरंभ कर दिया जाएगा.

योजनाओं की राशि बढ़ाने का आग्रह- मुख्यमंत्री ने हिमाचल को केंद्र से वित्तपोषित योजनाओं में मिलने वाली राशि को बढ़ाने आग्रह किया ताकि प्रदेश में हो रहे विकास को गति प्रदान की जा सके. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के शैक्षणिक ढांचे को सुदृढ़ करने और आवासीय मॉडल विद्यालयों के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने का भी आग्रह किया.
इस दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू के साथ मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी, राज्य पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष आर.एस. बाली, विधायक केवल सिंह पठानिया, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू, महाधिवक्ता अनूप रतन, आवासीय आयुक्त मीरा मोहंती और मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विवेक भाटिया इस अवसर पर उपस्थित रहे.

केंद्रीय पर्यटन मंत्री से भी की मुलाकात- सीएम सुक्खू ने शुक्रवार को केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी से भी मुलाकात की. इस दौरान सीएम ने केंद्रीय मंत्री को अवगत करवाया कि प्रदेश सरकार पर्यटन विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर रही है और इस क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए नए नए कदम उठाए जा रहे हैं. इसके अलावा सीएम सुक्खू ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री से राज्य के अन्य पर्यटन स्थलों को भी स्वदेश दर्शन योजना के अगले चरण में शामिल करने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें: सीएम सुक्खू ने दिल्ली में राहुल गांधी से की मुलाकात, गोवा और त्रिपुरा जाने का भी कार्यक्रम

ABOUT THE AUTHOR

...view details