हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

CM जयराम ने लोक सेवा आयोग के ऑनलाइन परीक्षा केंद्र का किया शुभारंभ, कैंडिडेट्स को मिलेगा ये फायदा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग में 1.75 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित आधुनिक ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा केंद्र का शुभारंभ किया.

By

Published : Jul 31, 2019, 6:12 PM IST

सीएम जयराम ठाकुर

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार अभ्यर्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए धर्मशाला में सुविधा केंद्र स्थापित करने पर विचार कर रही हैं, ताकि उन क्षेत्र के अभ्यर्थियों को शिमला के चक्कर न काटने पड़ें.

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग में 1.75 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित आधुनिक ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा केंद्र का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि आईटी के प्रभावी इस्तेमाल से ना केवल कठिन कार्य को समय से पूरा किया सकता है, बल्कि अभ्यर्थियों का विश्वास भी आयोग पर बढ़ेगा. इस भवन के निर्माण से आयोग ऑनलाइन और ऑफ लाइन दोनों परीक्षाएं खुद ही करवा सकेगा. इससे पहले आयोग ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित करवाने के लिए प्राइवेट लैब पर निर्भर करता था. इस परीक्षा केंद्र में 350 अभ्यार्थी एक ही समय में ऑनलाइन परीक्षा दे सकते हैं.

सीएम जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार आयोग का आधुनिकीकरण करने की पूरी कोशिश कर रहा है. आयोग के सही संचालन के लिए राज्य सरकार हर संभव सहायता करने को तैयार है. आईटी के पूर्ण इस्तेमाल से अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट जमा करवाने के लिए अब शिमला नहीं आना पड़ेगा. अब कैंडिडेट्स घर बैठ कर ही अपने डॉक्यूमेंट आयोग के ऑफिस भेज सकते हैं.

ये भी पढ़ें- मानव तस्करी कर देह व्यापार के धंधे में धकेली जा रही लड़कियां, सुनिए एक पीड़िता की जुबानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details