हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM जयराम की कर्मचारियों और पेंशनरों से अपील, कोविड-19 निधि में स्वेच्छा से करें दान

By

Published : Apr 3, 2020, 10:14 PM IST

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रदेश के सभी कर्मचारियों एवं पेंशनरों से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ‘कोविड-19 निधि’ में स्वेच्छा से दान करें.

CM Jairam on Kovid 19 fund
कोविद 19 फंड पर सीएम जयराम

शिमला. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने हमेशा कर्मचारियों एवं पेंशनरों के हितों को सर्वोपरि रखा है. कठिन वित्तीय स्थिति होने के बावजूद भी राज्य सरकार ने कर्मचारियों को समय पर वेतन और पेंशन जारी की है, बल्कि इस महीने बढ़ा हुआ वेतन एवं पेंशन का भुगतान भी मंहगाई भत्ता वृद्धि के साथ किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के कारण देश के कई राज्यों में कर्मचारियों के वेतन व पेंशन के बड़े भाग को लंबित किया है, लेकिन प्रदेश सरकार ने कठिन स्थिति के बावजूद भी ऐसा कोई भी कदम नहीं उठाया है.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों को मंहगाई भत्ते की बकाया राशि मार्च, 2020 में सामान्य भविष्य निधि खातों में जमा करवाने के निर्देश जारी किए गए हैं, जबकि जिन कर्मचारियों के भविष्य निधि खाते नहीं हैं, ऐसे कर्मचारियों को मंहगाई भत्ते की बकाया राशि नकद भुगतान करने के आदेश जारी किए गए हैं.

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रदेश के सभी कर्मचारियों एवं पेंशनरों से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ‘कोविड-19 निधि’ में स्वेच्छा से दान करें. उन्होंने कहा कि इस निधि में एकत्रित राशि देश व प्रदेश में कोरोना महामारी से निपटने में सहायक सिद्ध होगी.

ये भी पढ़ें:COVID- 19: पहचान छिपाने वाले 6 लोगों पर FIR, 3 कोरोना पॉजिटिव भी शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details