हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

80 देशों के राजदूतों से मिलेंगे CM जयराम, हिमाचल में निवेश के लिए करेंगे आमंत्रित

विदेशों में रोड-शो के बाद अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 10 जुलाई को दिल्ली में 80 देशों के राजदूतों से मिलेंगे. मुख्यमंत्री राजदूतों की सहायता से इन देशों की सरकारों और उद्योगपतियों को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे. बैठक की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और राजदूतों को निमंत्रण भी दे दिया गया है.

By

Published : Jul 8, 2019, 11:43 PM IST

सीएम जयराम ठाकुर.

शिमला: सीएम की बैठक की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और राजदूतों को निमंत्रण भी दे दिया गया है. खास बात ये है कि इस बार मुख्यमंत्री उद्योगपियों के साथ वन-वू-वन चर्चा करने वाले हैं. ऐसे में उद्योगपति अपनी बात खुले तौर रख सकते हैं और प्रदेश सरकार की तरफ से उनको प्रदेश में उपलब्ध की जाने वाली सहायता के बारे में भी बताया जा सकता है.

वीडियो.

वन-टू-वन बैठक का ही नतीजा है कि अंबानी समुह के अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल शिमला आकर मुख्यमंत्री से चर्चा कर चुका है और समुह की तरफ से निवेश का बात भी कही जा रही है. दिल्ली में राजदूतों और उद्योगपतियों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री 12 जुलाई को अहमदाबाद में रोड-शो करेंगे. जिसमें देश के नामी उद्योगपतियों के हिस्सा लेने की संभावना है.

रोड-शो के दौरान मुख्यमंत्री उद्योगपतियों को प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही विशेष सुविधाओं और रियायतों के बारे में बताएंगे. इसके अलावा धर्मशाला में 7 और 8 नवंबर को आयोजित होने वाली इनवेस्टर मीट के लिए अधिकारियों को आमंत्रित करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details