हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

IGMC प्री फैब्रिकेटेड स्ट्रक्चर बनकर तैयार, CM इस दिन कर सकते हैं लोकार्पण

सीएम जयराम ठाकुर 6 जनवरी को आईजीएमसी में प्री फैब्रिकेटेड स्ट्रक्चर का लोकार्पण कर सकते हैं. आईजीएमसी में अगर कोई मरीज इलाज के लिए आता है और इसी दौरान उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो इस दौरान उसके इलाज में कोई परेशानी ना इसके लिए अलग से वार्ड बनाए गए हैं. जहां उसे भर्ती कर उसका इलाज किया जा सके.

By

Published : Jan 5, 2021, 3:15 PM IST

igmc covid center
आईजीएमसी में प्री फैब्रिकेटेड स्ट्रक्चर की खबरें

शिमला:कोरोना के मरीजों को रखने के लिए प्री फैब्रिकेटेड स्ट्रक्चर लगभग बनकर तैयार हो गया है. मरीजों को यह लोकापर्ण के लिए तैयारियां कर ली गयी है. बुधवार 6 जनवरी को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इसका लोकापर्ण करेंगे.

बता दें कि 6 जनवरी को मुख्यमत्री जयराम ठाकुर का जन्मदिन है इस मौके पर आईजीएमसी में कोरोना के मरीजों को परेशानी न हो इसे देखते हुए प्री फैब्रिकेटेड स्ट्रक्चर मिल सकता है जिससे यदि कोरोना के अधिक मरीज आएं तो उनका इलाज किया जा सके.

प्री फैब्रिकेटेड स्ट्रक्चर आईसीयू टाइप 18 बेड का है. इसमें ऑक्सीजन भी उपलबध करवाई जाएगी, ताकि मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कतें न आए. इस बारे में सीएम जयराम ठाकुर ने भी प्रशासन को आदेश दिए थे कि जल्द ही इसे बनाया जाए.

आईजीएमसी में प्री फैब्रिकेटेड स्ट्रक्चर.

आईजीएमसी में अभी 198 बेड की सुविधा

आईजीएमसी में मौजूदा समय में 198 बेड कोरोना मरीजों के लिए लगाए गए हैं. यह बेड ट्राइज और आइसोलेशन वार्ड सहित नई बिल्डिंग में लगाए गए हैं. प्रदेशभर से जो मरीज अन्य बीमारियों के लिए आईजीएमसी आ रहे हैं या फिर लू ओपीडी में आते हैं, तो उनका सबसे पहले कोरोना टेस्ट हो रहा है. अगर किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा जाता है ताकि कोरोना संक्रमण के साथ-साथ उसकी अन्य बीमारियों का भी इलाज सुचारु रूप हो सके.

आईजीएमसी की मेडिसिन, सर्जरी, ट्रॉमा, ईएनटी समेत कई वार्डों में अब तक मरीज पॉजिटिव आ चुके हैं. जिन्हें आइसोलेशन में शिफ्ट किया जाता है. इसके अलावा जो ज्यादा गंभीर होता है उसे भी प्रदेश भर से आईजीएमसी रेफर किया जाता है.

ये भी पढ़ें:ब्रिटिशकाल में बनी स्टेट लाइब्रेरी का होगा कायाकल्प, MC ने तैयार किया 24 लाख का बजट

ABOUT THE AUTHOR

...view details