हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

CM जयराम ने पंजाब और हरियाणा मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र, सामूहिक रेल शुरू करने का आग्रह

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उत्तर पूर्वी राज्यों में फंसे लोगों की घर वापसी के लिए पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री से तीनों राज्यों में समन्वय का आग्रह किया है. सीएम जयराम ने तीनों राज्यों के लोगों की वापसी के लिए सामूहिक रेल शुरू करने का सुझाव दिया है. इसके लिए सीएम ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है.

By

Published : May 19, 2020, 11:58 PM IST

CM Jairam Thakur urges
बैठक की अध्यता करते सीएम जयराम.

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्री से उत्तर पूर्वी राज्यों में फंसे तीनों राज्यों के लोगों की घर वापसी के लिए एक आग्रह किया है. मुख्यमंत्री ने तीनों राज्यों के लोगों की घर वापसी के लिए सामूहिक रेल शुरू करने पर समन्वय स्थापित करने की अपील की है.

बैठक की अध्यक्षता करते राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय.

मुख्यमंत्री ने इस आग्रह को लेकर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र भेज दिया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखे पत्र में जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड-19 महामारी की वजह से उत्तरी पूर्वी राज्यों में हिमाचल प्रदेश के लगभग 250 लोग फंसे हुए हैं, जिसमें प्रवासी मजदूर, तीर्थ यात्री, पर्यटक और छात्र शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इसी तरह हरियाणा और पंजाब के लोग भी इन राज्यों में फंसे हुए हैं.

सीएम जयराम ठाकुर का कहना है कि उत्तरी पूर्वी राज्यों से हिमाचल प्रदेश तक सड़क मार्ग से पहुंचना संभव नहीं है, इसलिए पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश को इन राज्यों में फंसे लोगों को निकालने के लिए सामूहिक रेल चलाने के लिए संयुक्त प्रयास करने चाहिए. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार आनुपातिक आधार पर रेल किराए का खर्च वहन करने के लिए तैयार है. जयराम ठाकुर ने कहा कि उत्तरी पूर्वी राज्यों में फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए रेल उपलब्ध करवाने के मामले को भारतीय रेलवे के साथ संयुक्त रूप से उठाया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details