हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सीएम जयराम का दावा, लोकसभा चुनाव की रेस में कांग्रेस से कोसों आगे BJP

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा विपक्षी दलों से कोसों आगे है. उन्होंने कहा कि चारों संसदीय क्षेत्रों में पन्ना प्रमुख सम्मेलनों के माध्यम से किया कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद. कहा 68 विधानसभा क्षेत्रों का कर चुके हैं दौरा.

By

Published : Apr 1, 2019, 9:17 PM IST

Updated : Apr 1, 2019, 10:41 PM IST

सीएम जयराम ठाकुर (फाइल फोटो)

शिमलाः दिल्ली में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों के दृष्टिगत भाजपा विपक्षी दल कांग्रेस से कोसों आगे हैं. साथ ही चारों संसदीय क्षेत्रों में पन्ना प्रमुख सम्मेलनों के माध्यम से कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद स्थापित कर चुके हैं.

सीएम जयराम ठाकुर (फाइल फोटो)

सीएम ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के पश्चात से प्रदेश में विकास की गति को तेजी देने के साथ-साथ और जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले, इसके लिए वह स्वयं सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं.

सीएम ने कहा कि एक वर्ष के कार्यकाल में केंद्र से जो आर्थिक सहायता हिमाचल प्रदेश को मिली है, वह अभूतपूर्व है. छोटी सी अवधि में ही प्रदेश को कृषि, बागवानी, पर्यटन सहित विभिन्न परियोजनाओं में 10,500 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता प्रदेश को केंद्र सरकार से प्राप्त हुई है. इस दौरान एम्स, मेडिकल कॉलेज, राष्ट्रीय उच्च मार्ग, केंद्रीय विश्वविद्यालय सहित कई अन्य परियोजनाओं का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है.

प्रदेश व केंद्र में बेहतरीन कार्यों के दम पर लड़ेगी भाजपा


सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि यह चुनाव केंद्र सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ प्रदेश सरकार के बेहतरीन कार्यों के दम पर भाजपा लड़ेगी. पिछले 5 वर्षों मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मे एक सशक्त नेतृत्व भारत को मिला है और बेहतरीन उपलब्धियों की बदौलत भारत शक्तिशाली देशों की श्रेणी मे खड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि आज देश की जनता चाहती है कि पुनः देश की बागडोर नरेंद्र मोदी को सौंपी जाए, जिससे भारत पुनः वैभवशाली राष्ट्रों की श्रेणी में खड़ा हो सके.

सीएम ने कहा कि सरकार के प्रति एक सर्वेक्षण में लोगों के बीच संतुष्टि में देश भर में हिमाचल दूसरे स्थान पर आने के लिए वह सरकार की बड़ी उपलब्धि मानते हैं. उन्होंने कहा कि यह उनकी सरकार द्वारा लगातार मेहनत और जनता के प्रति उनके समर्पण का पुरस्कार है.

पंडित सुखराम और वीरभद्र के मिलन को स्वार्थ की राजनीति की पराकाष्ठा बताते हुए उन्होंने कहा कि दोनों राजनीतिज्ञ हमेशा राजनीति के विपरीत ध्रुवों पर खड़े रहे हैं और साथ रहकर भी कभी साथ खड़े नहीं रहे और अब भी नहीं होंगे. सुखराम ने हासिल करने की मंशा से जो कदम उठाये हैं उसे उन्होंने हासिल करने से ज्यादा खोया है और चुनाव के परिणाम उन्हें यह बता देंगे कि उनकी राजनीति का दौर बीत चुका है.

दिल्ली में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते सीएम जयराम ठाकुर

पुत्र मोह तो देखा, लेकिन पहली बार देखा पौत्र मोहः सीएम


सीएम ने कहा कि पुत्र मोह तो देखा था, लेकिन वह पहली बार पौत्र मोह देख रहे हैं. पौत्र मोह में पंडित सुखराम ने पुत्र का भविष्य भी दाव पर लगा दिया है. उन्होंने कहा कि अनिल शर्मा के आग्रह पर उन्हें न केवल टिकट दिया गया बल्कि सम्मान सहित मंत्री भी बनाया. अब समय अनिल शर्मा की अग्नि परीक्षा का है, उन्हें तय करना है कि उन्हें भविष्य में करना क्या है.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा के सामने सुदृढ़ व विकसित राष्ट्र का सपना है, जिसमें किसी दादा के पोते के लिए व्यक्तिगत सपनों को पूरा करने के लिए कोई स्थान नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को यह गलतफहमी है कि भाजपा सरकार बनाने में किसी व्यक्ति विशेष की कोई भूमिका है तो यह गलतफहमी आने वाले लोकसभा चुनाव के परिणाम में दूर हो जाएगी. भाजपा पूर्व में चारों लोकसभा चुनावों में विपरीत परिस्थितियों में जीत दर्ज कर चुकी है और इस बार भी चारों लोकसभा सीटों में ऐतिहासिक विजय हासिल करेगी.

Last Updated : Apr 1, 2019, 10:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details