हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

LOC पर शहीद हुए जवान को सीएम जयराम-अनुराग ठाकुर ने दी श्रद्धांजली

सीएम जयराम ठाकुर, केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुरेश कश्यप और हिमाचल कांग्रेस ने रोहिन ठाकुर के शहीद होने पर दुख जताया है. जम्‍मू कश्‍मीर के पुंछ में एलओसी पर पाकिस्‍तान की ओर से सीजफायर के उल्‍लंघन के दौरान हिमाचल का वीर सपूत शहीद हो गया. नदौन निवासी रोहिन ठाकुर के शहीद होने पर इलाके में शोक की लहर है.

By

Published : Aug 1, 2020, 9:43 PM IST

CM jairam showed grief for martyr rohin
CM jairam showed grief for martyr rohin

हमीरपुर:जम्‍मू कश्‍मीर के पुंछ में एलओसी पर पाकिस्‍तान की ओर से सीजफायर के उल्‍लंघन के दौरान हिमाचल का वीर सपूत शहीद हो गया. पाकिस्तान ने शुक्रवार रात सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया. रोहिन ठाकुर के शहीद होने पर इलाके में शोक की लहर है. वीर सपूत की शहादत के बाद गांव में मातम का माहौल है और पाकिस्तान के प्रति लोगों में खासा आक्रोश है.

सीएम जयराम ठाकुर, केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुरेश कश्यप और हिमाचल कांग्रेस ने रोहिन ठाकुर के शहीद होने पर दुख जताया है.

सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा, श्रीनगर के पुंछ में भारतीय सेना व पाकिस्तान की सेना के बीच हुई मुठभेड़ में वीरभूमि हिमाचल के हमीरपुर से सेना के जवान रोहिन ठाकुर के शहीद होने की खबर अत्यंत दुःखद है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व शोकग्रस्त परिवार को इस दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. शहीद की शहादत को नमन.

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा, ''वीरभूमि हिमाचल के रोहिन ठाकुर की शहादत को नमन...पाकिस्तानी सेना द्वारा सीजफायर का उल्लंघन करते हुए की गई गोलीबारी से देश की रक्षा करते हुए हमीरपुर के रोहिन ठाकुर ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है. मेरी संवेदना शोकाकुल परिवार के साथ है.

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने अपने शोक संदेश में कहा है कि रोहिन आपका ये बलिदान सदैव याद रखा जाएगा. ट्वीट कर लिखा, ''जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकियों के साथ लोहा लेते हुए हिमाचल के जिला हमीरपुर के गलोड़ क्षेत्र से 25 साल के वीर सैनिक रोहिन ठाकुर का शहीद होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. देश रक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर को मैें नमन करता हूं.''

प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट किया, ''हमीरपुर जिला के नादौन विधानसभा क्षेत्र के गांव गलोड़ खास के 25 वर्षीय वीर सैनिक रोहिन ठाकुर का जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकियों के साथ लोहा लेते हुए शहीद होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. रोहन ठाकुर की शहादत पूरे प्रदेश और देश को गर्व है. आपकी शहादत को शत शत नमन करता है.''

वहीं, रोहिन ठाकुर के पिता बलवीर का कहना है कि उनके बेटे का बचपन से ही सेना में जाने का सपना था. उन्हें गर्व है कि वह देश के काम आए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर उनका एक और बेटा होता तो उसे भी वह सेना में देश की सेवा के लिए भेज देते.

पढ़ें:दलबदल कानून में हो, 10 साल तक नेता को दिया जाए अयोग्य करार: शांता कुमार

पढ़ें:फ्री फायर गेम खेलते हुए बच्चे ने उड़ाए 1.12 लाख, पिता ने बैंक से लिया था लोन

ABOUT THE AUTHOR

...view details