हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू बस हादसे पर CM जयराम ने जताया दुख, मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश

कुल्लू बस हादसें में 27 लोगों की मौत 37 गंभीर रूप से घायल. सीएम जयराम ने मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश. पांच दिन में आएगी मजिस्ट्रेट रिपोर्ट.

By

Published : Jun 20, 2019, 8:18 PM IST

Updated : Jun 20, 2019, 8:24 PM IST

डिजाइन फोटो

शिमला: सीएम जयराम ने कुल्लू के भिठयोड़ में हुए निजी बस हादसे को बेहद दुखद बताया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में प्रदेश सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है. सीएम ने कहा कि राहत कार्यों के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों के इलाज के लिए हर संभव प्रयास जारी है. गंभीर रूप से घायलों को कुल्लू अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है. वहीं, अस्पताल प्रशासन को जरूरी निर्देश जारी कर दिए गए हैं. फिलहाल मुख्यमंत्री ने बस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं. आगामी पांच दिनों में मजिस्ट्रेट रिपोर्ट आने के बाद ही हादसे के कारणों का पता लगेगा.

जयराम ठाकुर सीएम हिमाचल प्रदेश

बता दें कि कुल्लू के भियोठ मोड़ के पास गुरुवार करीब चार बजे एक निजी बस 500 फीट खाई में गिर गई. हादसे में अभी तक 27 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. वहीं, 37 लोग घायल हैं. बस में 60 से अधिक लोग सवार थे. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

बस में अधिकतर कॉलेज के स्टूडेंट्स सवार थे जो एडमिशन लेकर घर को लौट रहे थे. सीएम जयराम ठाकुर शिमला से घटनास्‍थल के लिए रवाना हो गए हैं. अधिकतर घायल व मृतक सीएम जयराम के गृह क्षेत्र सराज के गाड़ागुशैण के बताए जा रहे हैं.

कुल्लू बस हादसा

एसडीएम एमआर भारद्वाज ने बताया कि बचाव कार्य जारी है. मृतकों की संख्या और अधिक हो सकती है. उन्होंने मृतकों के परिजनों और घायलों को फौरी राहत के रूप में 50,000 रुपये की राशि मौके पर प्रदान की.

Last Updated : Jun 20, 2019, 8:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details