हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

छात्रों ने सीएम जयराम को जन्मदिन की दी बधाई, बोले: अब स्कूल खोल दो सर

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से स्कूली बच्चों ने मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन की बधाई दी. दरअसल मुख्यमंत्री कॉन्फ्रेंस के माध्यम से छात्रों से जुड़े. मुख्यमंत्री ने इस दौरान छात्रों से उनकी पढ़ाई के बारे में चर्चा की.

By

Published : Jan 6, 2021, 3:44 PM IST

छात्रों ने सीएम जयराम से की चर्चा
छात्रों ने सीएम जयराम से की चर्चा

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के जन्मदिन पर सीएम ने स्कूली छात्रों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बात की. इस दौरान शिमला में भी 3 छात्रों को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात करने का अवसर मिला. इस वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से स्कूली बच्चों ने मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन की बधाई दी.

मुख्यमंत्री ने जहां छात्रों से उनकी पढ़ाई के बारे में चर्चा की. साथ ही कोविड संकट में जब स्कूल बंद है तो छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई किस तरह से चल रही है और इसमें किस तरह की दिक्कतें छात्रों को आ रही है, इसके बारे में भी जानकारी बच्चों से ली.

बच्चों की मुख्यमंत्री से अपील

स्कूली बच्चों ने मुख्यमंत्री को बताया कि ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई तो लगातार चल रही है, लेकिन अब स्कूलों को खोल देना चाहिए. बच्चों ने मुख्यमंत्री से यह अपील की कि वे अब प्रदेश में स्कूलों को खोल दें ताकि बच्चे स्कूल जा कर अपनी पढ़ाई कर सकें. बच्चे घरों पर रहकर परेशान हो गए हैं और यह बात उन्होंने मुख्यमंत्री से भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कही. जिन बच्चों को मुख्यमंत्री से बातचीत के लिए चुना गया था, उन्हें शिमला उपायुक्त कार्यालय बुलाया गया था. इन छात्रों को बचत भवन से मुख्यमंत्री से बातचीत के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस से जोड़ा गया था.

वीडियो

बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई और परीक्षाओं में आ रही दिक्कतें

मुख्यमंत्री से बातचीत करने वाली कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लक्कड़ बाजार की छात्रा भूमिका गुप्ता ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री से बातचीत कर बहुत अच्छा लगा. उन्होंने मुख्यमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि वह इंजीनियर बनना चाहती हैं. भूमिका ने मुख्यमंत्री को बताया कि ऑनलाइन पढ़ाई और परीक्षाओं में बहुत सी दिक्कतें है. ऑनलाइन परीक्षाओं में बच्चों को प्रश्नपत्र का कॉन्सेप्ट ही समझ नहीं आ रहा है.

उनकी इस समस्या के समाधान होगा इसका आश्वासन मुख्यमंत्री ने उन्हें दिया है. मुख्यमंत्री ने इस दौरान सभी छात्रों से बातचीत की और उनसे यह भी जाना कि भविष्य में छात्र क्या बनना चाहते हैं. उन्होंने बच्चों को नववर्ष की शुभकामनाएं देने के साथ ही उन्हें आगामी परीक्षाओं के लिए भी शुभकामनाएं दी. मुख्यमंत्री ने बच्चों को तनावमुक्त होकर पढ़ाई करने की बात कही और कहा कि वर्तमान की जो परिस्थितियां हैं उनमें जल्द ही सुधार होगा ऐसा आश्वासन भी मुख्यमंत्री ने छात्रों को दिया.

छात्रों के सुझावों पर शिक्षा विभाग करेगा काम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ हुई छात्रों की बातचीत में छात्रों ने ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर कई सुझाव भी दिए. छात्रों ने बताया कि उन्हें ऑनलाइन पढ़ाई में किस तरह की समस्याएं आ रही हैं और उन्हें किस तरह से दूर किया जा सकता है. छात्रों के सुझावों पर अमल हो सके और उनकी समस्याओं का समाधान हो. इसके लिए शिक्षा मंत्री और शिक्षा विभाग के निदेशक भी सचिवालय से इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का हिस्सा बने थे. अब जो भी समस्याएं ओर सुझाव छात्रों ने दिए है, उनपर शिक्षा विभाग काम करेगा.

ये भी पढ़ें-BJP प्रदेशाध्यक्ष ने CM को दी जन्मदिन की बधाई, कहा : प्रदेश के हर वर्ग का रखा ख्याल

ABOUT THE AUTHOR

...view details