हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लद्दाख में हमीरपुर के अंकुश ठाकुर शहीद, सीएम जयराम ने जताया शोक

By

Published : Jun 17, 2020, 2:22 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 4:07 PM IST

सोमवार रात एलएसी पर झड़प के दौरान एक सैन्य अधिकारी समेत भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए. भारत की जवाबी कार्रवाई में चीन को भी भारी नुकसान हुआ है. इस झड़प में हमीरपुर से संबंध रखने वाले 21 साल के जवान अंकुश भी शहीद हुए हैं.

Ankush Thakur
अंकुश ठाकुर

शिमला: लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन के बीच सोमवार की रात हुई हिंसक झड़प में हिमाचल प्रदेश का भी एक जवान शहीद हो गया. 21 साल के शहीद जवान अंकुश ठाकुर हमीरपुर जिला के भोरंज के रहने वाले थे. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अंकुश ठाकुर की शहादत पर संवेदना व्यक्त करते हुए इस घटना को दुखद बताया है.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर से संबंध रखने वाले व सेना के जवान अंकुश ठाकुर सहित कई जवानों के शहीद होने वाली खबर अत्यंत दुःखद है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति व शोकग्रस्त परिवारजनों को इस असहनीय दुःख को सहने की शक्ति दे.

वीडियो.

बता दें कि लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन के बीच सोमवार की रात हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने की सूचना है. इन 20 भारतीय जवानों में देवभूमि हिमाचल के हमीरपुर जिला के 21 वर्षीय जवान अंकुश भी शहीद हुए हैं.

शहीद जवान अंकुश ठाकुर 2018 में पंजाब रेजीमेंट में भर्ती हुए थे. अंकुश ठाकुर उपमंडल भोरंज के गांव कड़होता के रहने वाले थे. अंकुश ठाकुर के पिता और दादा भी भारतीय सेना में सेवाएं दे चुके हैं. 10 महीने पहले ही अंकुश ने ट्रेनिंग पूरी सेना की नौकरी ज्वाइन की थी. शहीद का छोटा भाई कक्षा छह में पढ़ाई कर रहा है. वहीं, 21 वर्षीय जवान के शहीद होने की सूचना सेना मुख्यालय से ग्राम पंचायत कड़ोहता को फोन पर मिलने से उनके गांव में शोक की लहर दौड़ गई.

ग्राम पंचायत कड़ोहता के वार्ड पंच विनोद कुमार ने बताया कि उन्हें सेना मुख्यालय से फोन पर सूचना मिली है कि गांव का रहने वाला सैनिक अंकुश ठाकुर एलएसी पर झड़प के दौरान शहीद हो गया है. इससे पूरे गांव में शोक की लहर है.

ये भी पढ़ें:भारत-चीन तनाव: किन्नौर और लाहौल में सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट पर

Last Updated : Jun 17, 2020, 4:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details