हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM जयराम ने हिमाचल प्रदेश पुलिस के अधिकारियों को गैलेन्ट्री पुरस्कारों के लिए दी बधाई

By

Published : Aug 14, 2020, 10:59 PM IST

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश पुलिस विभाग के आईजीपी पुनीता भारद्वाज, डीआईजी संतोष पटियाल एवं सुनील कुमार और सीआईडी सब इंस्पेक्टर उमा दत्ता को विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक (पीपीएमडीएस) और उत्कृष्ट सेवाओं के लिए पुलिस पदक (पीपीएमएस) के लिए चयनित होने पर बधाई दी है.

cm jairam thakur
cm jairam thakur

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश पुलिस विभाग के आईजीपी पुनीता भारद्वाज, डीआईजी संतोष पटियाल एवं सुनील कुमार और सीआईडी सब इंस्पेक्टर उमा दत्ता को विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक (पीपीएमडीएस) और उत्कृष्ट सेवाओं के लिए पुलिस पदक (पीपीएमएस) के लिए चयनित होने पर बधाई दी है.

दिल्ली में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर पुनीता भारद्वाज को पीपीएमडीएस पदक जबकि संतोष पटियाल, सुनील कुमार और उमा दत्ता को पीएमएमएस पदक से सम्मानित किया जाएगा.

बता दें कि गैलेन्ट्री पुरस्कारों यानी कि वीरता और सर्विस पुरस्कारों का ऐलान हो गया है. पुलिस सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्मानित किया जाएगा. गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को वीरता और सर्विस पुरस्कारों के नामों की घोषणा की है.

वीरता और सर्विस पुरस्कारों की लिस्ट में हिमाचल के खाते में भी चार मेडल आए हैं. बेहतरीन सेवाएं प्रदान करने के लिए हिमाचल को एक प्रेसिडेंट पुलिस मेडल और तीन पुलिस मेडल मिले हैं, जबकि वीरता को लेकर हिमाचल को कोई मेडल नहीं मिला है.

आईजी प्रशासन एवं कल्याण पुनीता भारद्वाज को उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रेसिडेंट पुलिस मेडल प्रदान किया गया है, जबकि डीआईजी नॉर्थ रेंज संतोष पटियाल, डीआइजी जेल सुनील कुमार, सीआइडी के सब इंस्पेक्टर उमा दत्त को सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस मेडल दिया गया है.

पढ़ें:रॉयल नेवी विद्रोह में शामिल थे ये स्वतंत्रता सेनानी, आज हैं युवाओं के रोल मॉडल

ABOUT THE AUTHOR

...view details