हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

IGMC के बाहर माहौल हुआ तनावपूर्ण, CITU ने अस्पताल प्रशासन पर जड़े कई गंभीर आरोप

आईजीएसमी के बाहर सीटू ने मौन प्रदर्शन किया और मुह पर काली पट्टी बांधकर आइजीएमसी प्रशासन के खिलाफ अपना विरोध दिखाया. आईजीएमसी गेट पर भारी पुलिस बल देख कर अस्प्ताल ईलाज के लिए आने वाले मरीजों में भी दहशत का माहौल बना हुआ था.

By

Published : Sep 26, 2019, 4:48 PM IST

IGMC के बाहर माहौल हुआ तनावपूर्ण, CITU ने जड़े कई गंभीर आरोप

शिमलाःIGMC के बाहर सीटू के धरने को लेकर माहौल तनावपूर्ण हो गया है. सीटू के कार्यकर्ताओं के हाथों में पकड़े झंडों को पुलिस ने जब्त कर लिया है. सीटू ने 12 बजे से आइजीएमसी में प्रदर्शन शुरू किया था. इसके बाद मौके पर भारी पुलिसबल तैनात किया गया.

इसके अलावा आईजीएसमी के बाहर सीटू ने मौन प्रदर्शन भी किया और मुंह पर काली पट्टी बांधकर आइजीएमसी प्रशासन के खिलाफ अपना विरोध जताया. सीटू ने आईजीएमसी के एमएस जनक राज के सुरक्षा गार्ड पर अस्पताल का माहौल खराब करने के गंभीर आरोप लगाए हैं. सीटू ने आईजीएमसी प्रशासन पर सुरक्षा कर्मी की भर्ती में 1 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोप लगाए हैं.

वीडियो

सीटू के धरने से पहले आईजीएमसी छावनी में तब्दील हो गया था. गेट पर पुलिस बल के साथ डीएसपी प्रमोद शुक्ला व एसडीएम नीरज चांदला मौजूद थी. सुबह 10 बजे से ही गेट पर पुलिस बल मौजूद रहा, ताकि सीटू प्रदर्शनकारी हंगामा न कर सके.सीटू राज्य अध्यक्ष विजेंद्र मेहरा ने कहा कि आइजीएमसी में अराजकता का माहौल है और मानव अधिकारों का हनन हो रहा है. जिसके कारण सीटू को मजबूरन आईजीएसमी गेट के बाहर मौन प्रदर्शन करने को मजबूर होना पडा़. उन्होंने कहा कि आइजीएमसी में असुरक्षित भवन में सुरक्षा कर्मियों को रखा गया है.

मेहरा ने आरोप लगाया कि आईजीएमसी प्रशासन और सिक्योरटी कंपनी ने 1 करोड़ 10 लाख रुपए का घोटाला किया गया है. उसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा की अगर उनकी मांगो को नहीं माना गया तो आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन किया जाएगा.

मरीजों तीमारदार सहमे
आईजीएमसी गेट पर भारी पुलिस बल देख कर अस्प्ताल ईलाज के लिए आने वाले मरीज भी अस्पताल परिसर में भारी पुलिस बल देखकर सहम गए. हर मरीज तीमारदार की जुबां पर ही एक सवाल था कि अस्पताल में इतना भारी पुलिस बल क्यों तैनात क्यों किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details