हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 15, 2023, 9:40 PM IST

Updated : Jun 16, 2023, 6:01 AM IST

ETV Bharat / state

जयराम ठाकुर का बड़ा आरोप, 97 फीसदी हिंदु आबादी वाले बयान का स्पष्टीकरण दें सीएम सुखविंदर सिंह

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कई बार सार्वजनिक रूप से भी ये बयान दिया है कि कांग्रेस ने 97 फीसदी हिंदु आबादी वाले प्रदेश में हिंदुत्व की विचारधारा वाली पार्टी को हराया है. सीएम सुखविंदर सिंह का इस बयान का आशय क्या है, इसे उन्हें स्पष्ट करना चाहिए. पढ़ें पूरी खबर... (Chamba Murder Update) (Chamba Manohar Murder Case).

Chamba Manohar Murder Case
डिजाइन फोटो.

शिमला:चंबा जिले में मनोहर नामक युवा की जघन्य हत्या के बाद राज्य में स्थिति निरंतर तनावपूर्ण होती जा रही है. नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने गुरुवार को शिमला में मीडिया से बातचीत में इस नृशंस हत्याकांड को असामान्य घटना बताया और एनआईए जांच की मांग की. पूर्व सीएम व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कई बार सार्वजनिक रूप से भी ये बयान दिया है कि कांग्रेस ने 97 फीसदी हिंदु आबादी वाले प्रदेश में हिंदुत्व की विचारधारा वाली पार्टी को हराया है.

यही नहीं, सीएम सुखविंदर सिंह ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान बंगलुरू में भी यही बात कही थी. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह का इस बयान का आशय क्या है, इसे उन्हें स्पष्ट करना चाहिए. वहीं, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जयराम ठाकुर के इस बयान पर कहा कि हिमाचल में बहुसंख्यक आबादी हिंदुओं की है. ऐसे में यहां सांप्रदायिक तनाव नहीं फैल सकता. विपक्ष को मुद्दों पर आधारित राजनीति करनी चाहिए.

वहीं, गुरुवार को चंबा के सलूणी में स्थितियां जिला प्रशासन के हाथ से निकलती नजर आई. गुस्साई भीड़ ने आरोपियों के घर फूंक दिए. गुरुवार का दिन कई घटनाओं से भरा रहा. इस मामले में सियासी हलचल भी तेज हो गई. इधर, शिमला में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मामले में आतंकी कनेक्शन की आशंका जताते हुए एनआईए जांच की मांग उठाई. इस पर सीएम सुखविंदर सिंह ने भी तुरंत प्रतिक्रिया दी. सीएम सुखविंदर सिंह ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष लिखित में देंगे तो सरकार एनआईए जांच के लिए भी तैयार हैं.

Read Also-Chamba Manohar Murder Case Update: गुस्साई भीड़ ने फूंका हत्या आरोपी परिवार का घर, धारा 144 लागू, 9 जून को बोरे में टुकड़ों में मिली थी युवक की लाश

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि चंबा में हुई घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. सरकार पीड़ित परिवार के साथ है. उन्होंने कहा कि वे खुद भी पीड़ित परिवार से बात करेंगे. सरकार उस परिवार का पूरा ख्याल रखेगी. जो कंपनसेशन तय है, उसे परिवार को दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जो भी इस हत्याकांड में शामिल है, उसे बख्शा नहीं जाएगा. वहीं, सीएम ने गुरुवार देर शाम सभी जिलों के डीसी व एसपी से वचुअल माध्यम से मीटिंग की.

शुक्रवार को चंबा जाएंगे नेता प्रतिपक्ष व भाजपा अध्यक्ष:नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल शुक्रवार को चंबा के सलूणी जा रहे हैं. दोनों नेता पीड़ित परिवार से मिलेंगे. भाजपा नेताओं के चंबा जाने की सूचना को लेकर जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. हालांकि जिला प्रशासन ने गुरूवार को ही चंबा में धारा-144 लागू कर दी है. खासकर सलूणी सब-डिविजन में तो प्रशासन और भी सख्ती से धारा-144 का अनुपालन सुनिश्चित करेगा. वहीं, भाजपा ने इस मामले में प्रदेश सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया है कि सत्ता पक्ष के प्रभावशाली नेता मामले को दबाने का प्रयास कर रहे हैं.

Read Also-Chamba Murder Update: नेता प्रतिपक्ष ने किए चौंकाने वाले खुलासे, नोटबंदी के दौरान साधारण भेड़पालक के पास कहां से आए 95 लाख रुपए

Last Updated : Jun 16, 2023, 6:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details