हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 29, 2020, 6:47 AM IST

ETV Bharat / state

शिमला में निजी होटल में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियों ने पाया काबू

केपिटल होटल में बुधवार देर रात भीषण आग लग गई. सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग की 5 गाड़ियां और करीब 40 कर्मी मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

capital Hotel caught fire
होटल केपिटल में आग

शिमला:राजधानी शिमला के तारा हॉल के पास फिन्गास में केपिटल होटल में बुधवार देर रात भीषण आग लग गई. इस अग्निकांड में लाखों का नुकसान हुआ बताया जा रहा है. सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग के कर्मी पहुंचे और आग पर काबू पाया गया. गनीमत रही कि घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि, आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

बताया जा रहा है कि आग करीब 11 बजकर 20 मिनट पर होटल के ऐटिक में लगी. आग की लपटें काफी ज्यादा थी, जिसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई. अग्निशमन कर्मी मौके पर पहुंचे और समय रहते आग पर काबू पाया. इससे करोड़ों का नुकसान होने से बचा लिया गया.

वीडियो

आग बुझाने के लिए विभाग के कर्मियों को कड़ी मश्क्कत करनी पड़ी. बता दें कि तीनों अग्निशमन स्टेशन बालूगंज, माल रोड और छोटा शिमला के फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां और करीब 40 कर्मी मौके पर पहुंचे.

अग्निशमन विभाग के डीएफओ धर्मचंद शर्मा ने कहा कि सूचना मिलते ही तीनों फायर स्टेशन के कर्मियों और गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया. करीब एक घंटे की मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया गया और आसपास के होटल और घरों को आग से बचा लिया गया. होटल के ऐटिक पर आग लगी हुई थी, जिसे बुझा दिया गया है. उन्होंने कहा कि आग लगने का कारणों का अभी तक पता नही लग पाया है. आग से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है.

बता दें कि बुधवार को मिडल बाजार में एक दुकान में आग लगी थी, जिस पर अग्निशमन विभाग ने समय रहते काबू पाया और करोड़ों के नुकसान होने से बचाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details