हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 19, 2022, 7:40 PM IST

ETV Bharat / state

रामपुर प्रशासन की पहल, जानें किस शिविर में लिया छात्रों ने हिस्सा

रामपुर में सहयोग हमारा संघर्ष आपका के तहत रामपुर पदम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आज एक शिविर का आयोजन (Camp organized in Rampur )किया गया. शिविर में करीब 100 छात्रों ने भाग लिया. इस दौरान छात्रों ने अपने कई सवाल अधिकारियों के समक्ष रखे ,जिनका उन्होंने जवाब दिया.

रामपुर प्रशासन
रामपुर प्रशासन

रामपुर:सहयोग हमारा संघर्ष आपका के तहत रामपुर पदम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आज एक शिविर का आयोजन (Camp organized in Rampur )किया गया. शिविर में करीब 100 छात्रों ने भाग लिया. इस दौरान छात्रों ने अपने कई सवाल अधिकारियों के समक्ष रखे ,जिनका उन्होंने जवाब दिया, वहीं. इस शिविर के मुख्य अतिथि आईएएस अधिकारी अभिषेक गर्ग मौजूद रहे. उन्होंने शिविर में मौजूद छात्रों व प्रशिक्षुओं को एलाइड, एचएएस ,आईएएस की तैयारियां किस तरह से की जाना चाहिए इसकी जानकारियां दी.

गर्ग ने बताया कि किसी भी एग्जाम को पास करने के लिए सेल्फ स्टडी होना अत्यधिक जरूरी है. यदि सही समय में सही डायरेक्शन मिले तो आप एक बेहतरीन अधिकारी बन सकते है. वहीं ,इस दौरान एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने बताया कि सहयोग हमारा संघर्ष आपका प्रोग्राम का उद्देश्य जो समस्याएं हमने फेस की वह समस्याएं नई पीढ़ी को ना आए .

इस उद्देश्य के साथ ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को जागरूक करने के लिए यह कार्यक्रम चलाया जा रहा. उन्होंने बताया कि जो छात्र आर्थिक स्थिति से कमजोर उनका सहयोग भी उनके द्वारा किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम अब ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में जाकर भी अन्य विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर छात्रों के बीच ले जाकर उन्हें एक प्रेरणा मिलेगी और बड़े अधिकारियों से प्रभावित होकर छात्र अपना लक्ष्य हासिल कर सकते है.

ये भी पढ़ें :Tech टकाटक: स्मार्टफोन के कुछ ऐसे फीचर्स, जो शायद ही आपको पता होंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details