हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर में दो महीने बाद शुरू हुई बस सेवा, सोशल डिस्टेंसिंग का किया जा रहा पालन

रामपुर में दो महीने बाद बस सेवा फिर शुरू होने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है. बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सवारियां बिठाई जा रही हैं. ग्रामीणों का कहना है कि लॉकडाउन होने के कारण बस सेवाएं बंद हो चुकी थी, बस सेवा बंद होने के कारण लोग अपनी जरूरत का सामान लाने बाजार भी नहीं जा पा रहे थे.

By

Published : Jun 1, 2020, 6:14 PM IST

rampur
रामपुर

रामपुर:कोरोना संक्रमण के चलते सरकार ने बस सेवा पर रोक लगा दी थी. अब करीब 75 दिनों बाद बसों का संचालन फिर से शुरू हो गया है. एक जून से सरकार ने सशर्त बसें चलाने की हरी झंडी दे दी है. शर्तों के साथ प्रदेशभर में सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक बसें अपने निर्धारित रूटों पर दौड़ेंगी.

शिमला के रामपुर में दो महीने बाद बस सेवा फिर शुरू होने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है. बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सवारियां बिठाई जा रही हैं. ग्रामीणों का कहना है कि लॉकडाउन होने के कारण बस सेवाएं बंद हो चुकी थी, बस सेवा बंद होने के कारण लोग अपनी जरूरत का सामान लाने बाजार भी नहीं जा पा रहे थे.

वीडियो

यहां तक की बीमार होने पर अस्पताल में अपना इलाज करवाने के लिए भी नहीं आ पा रहे थे. अब बस सेवा शुरू होने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है और बसों के जरिए रामपुर मुख्यालय तक वे आसानी से जा सकते है.

वहीं, काशापाठ पंचायत के ग्रामीणों ने बताया कि काशापाठ क्षेत्र बहुत दूर व पिछड़ा होने के कारण वहां के लोग रामपुर मुख्यालय तक नहीं आ पा रहे थे, लेकिन अब बस सेवाएं बहाल होने से लोगों ने राहत की सांस ली है.

इससे पहले आज सुबह रामपुर में आरएम ने आवश्यक दिशा निर्देश के तहत निर्धारित रूटों पर बसों को रवाना किया और ड्राइवर-कंडक्टर को दिशा-निर्देश जारी किए. निगम की ओर से शुरू की गई बसों में कोरोना से बचाव के लिए जरूरी इंतजाम किए गए हैं. यही नहीं ड्राइवर कंडक्टर को 60 फीसदी से अधिक यात्री ना बिठाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं.

वहीं, आरएम रामपुर एचआरटीसी गुरबचन सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह 7 बजे से परिवहन सेवाएं शुरू हो गई हैं. विभाग की ओर से जो जरूरी दिशा निर्देश दिए गए थे उनकी अनुपालना सुनिश्चित की गई है. ड्राइवर- कंडक्टर को कोरोना से बचाव के लिए जरूरी चीजें उपलब्ध करवाई गई हैं.

ड्राइवर की सीट को कवर किया गया है और 60 फीसदी से अधिक यात्रियों को ना बिठाने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल लोकल रूटों पर ही बस की आवाजाही की जा रही है. अभी तक पूरा स्टाफ रामपुर में नहीं पहुंच पाया है. स्टाफ के रामपुर पहुंचने पर सबसे पहले उनकी स्वास्थ्य जांच करवाई जाएगी, उसके बाद ही वह अपनी सेवाएं देना शुरू कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details