हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मलेरकोटला में बनेगी विधायकों के वाहनों पर लगने वाली नीले रंग की झंडी, विधानसभा अध्यक्ष की मंजूरी का इंतजार

By

Published : May 26, 2021, 12:17 PM IST

विधायकों की गाड़ी पर लगने वाली झंडी पंजाब के मलेरकोटला में बनेगी. विधानसभा अध्यक्ष की तरफ से अंतिम मंजूरी मिलने के बाद झंडी बनाने का कार्य शुरू किया जाएगा. झंडी पर पीले रंग के धागे से हिंदी और अंग्रेजी में हिमाचल प्रदेश विधानसभा और विधायक लिखा नजर आएगा. बीच में हिमाचल प्रदेश विधानसभा का लोगो भी होगा.

SHIMLA
फोटो

शिमला: हिमाचल के विधायकों की गाड़ी पर लगने वाली झंडी पंजाब के मलेरकोटला में बनेगी. झंडी का रंग और आकार लगभग तय हो गया है, लेकिन इसे अभी अंतिम मंजूरी मिलने का इंतजार है.

विधानसभा अध्यक्ष की मंजूरी का इंतजार

विधानसभा अध्यक्ष की तरफ से अंतिम मंजूरी मिलने के बाद झंडी बनाने का कार्य शुरू किया जाएगा. जिसके कुछ ही दिनों में विधायकों के वाहन पर नीले रंग कि यह झंडी लहराती नजर आएगी. झंडी पर पीले रंग के धागे से हिंदी और अंग्रेजी में हिमाचल प्रदेश विधानसभा और विधायक लिखा नजर आएगा. बीच में हिमाचल प्रदेश विधानसभा का लोगो भी होगा.

पहचान आसानी से हो सके इसलिए झंडी की व्यवस्था

हिमाचल मंत्रिमंडल की तरफ से विधायकों को वाहन पर झंडी लगाने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी गई है. अब विधानसभा सचिवालय से स्वीकृति का इंतजार है. विधानसभा सचिवालय ने इसके लिए हरियाणा राजस्थान और कर्नाटक राज्य में विधायकों के वाहनों पर लगाई जाने वाली झंडी का अध्ययन किया है.

विधानसभा सदस्यों की ओर से पिछले साल पहचान का सवाल उठाया गया था. कहा गया था कि जब वह अपने विधानसभा क्षेत्र में जाते हैं, तो उनकी पहचान आसानी से हो सके इसलिए झंडी की व्यवस्था होनी चाहिए. प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव अतिरिक्त मुख्य सचिव व प्रधान सचिव स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर झंडी लगाने का प्रावधान पहले से ही है. विधायकों द्वारा इसे आधार बनाकर विधानसभा सदस्यों के वाहनों पर भी झंडी लगाए जाने की मांग उठाई गई है.



ये भी पढ़ें-बिना कुछ खाए-पीए मरीजों की सेवा में डटी हैं नर्स, PPE किट में 8 घंटे बिताने के बाद ऐसी होती है हालत

ABOUT THE AUTHOR

...view details