हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ब्लॉक कांग्रेस रामपुर ने दी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि

सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि पर ब्लॉक कांग्रेस रामपुर ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित दी. ब्लॉक कांग्रेस रामपुर के सदस्यों ने 2 मिनट का मौन रखकर सुभाष चंद्र बोस को याद किया और उनकी राह पर चलने की शपथ ली.भारत वर्ष में अगर किसी को सबसे बड़ा नेता का दर्जा मिला है तो वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस को मिला है.

By

Published : Aug 18, 2020, 8:14 PM IST

ब्लॉक कांग्रेस रामपुर
ब्लॉक कांग्रेस रामपुर

रामपुर/शिमला:सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि पर ब्लॉक कांग्रेस रामपुर ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित दी. बता दें कि सुभाष चंद्र बोस को नेताजी के नाम से भी जाना जाता है. नेताजी भारत स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी और सबसे बड़े नेता थे.

द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान नेताजी ने अंग्रेज़ों के खिलाफ लड़ने के लिए जापान के सहयोग से आजाद हिन्द फौज का गठन किया था. ब्लॉक कांग्रेस रामपुर के सदस्यों ने आजाद हिन्द फौज के संस्थापक को पुण्यतिथि पर शत् शत् नमन किया है. नेताजी ने पूर्व में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर रहकर देश के लिए कई अहम लड़ाइयां लड़ीं हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

ब्लॉक कांग्रेस सचिव व युवा प्रवक्ता ध्रुव शर्मा ने बताया कि ब्लॉक कांग्रेस रामपुर के सदस्यों ने 2 मिनट का मौन रखकर सुभाष चंद्र बोस को याद किया और उनकी राह पर चलने की शपथ ली.

उन्होंने कहा कि भारत वर्ष में अगर किसी को सबसे बड़े नेता का दर्जा मिला है तो वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस को मिला है. उन्हें भारतवर्ष के साथ-साथ अन्य देशों में भी याद किया जाता है.

पढ़ें:नेता जी सुभाष चंद्र बोस का डल्हौजी की इस बावड़ी से है गहरा सबंध

ABOUT THE AUTHOR

...view details